menubar

breaking news

Saturday, August 5, 2017

देश का 15वां उपराष्ट्रपति तय करने के लिए वोटिंग जारी, पीएम मोदी ने डाला वोट

Image result for उपराष्ट्रपति चुनाव हेतु matdaanनई दिल्ली। देश का 15वां उपराष्ट्रपति तय करने के लिए संसद के दोनों सदनों के 786 सांसद आज वोट डाल रहे हैं। मतदान संसद भवन में सुबह 10 बजे से शुरू हो गया है। मुख्य मुकाबला राजग उम्मीदवार वैंकेया नायडू और विपक्ष की तरफ से खड़े किए गए महात्मा गांधी के प्रपौत्र गोपाल कृष्ण गांधी के बीच है।
वैसे आंकड़े राजग उम्मीदवार के पक्ष में हैं। ऐसे में राष्ट्रपति चुनाव की तरह ही उपराष्ट्रपति चुनाव को भी महज औपचारिकता माना जा रहा है। पीएम मोदी ने सबसे पहले वोट डाला। इसके बाद वैंकेया नायडू, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई सांसदों ने वोट डाला। पांच बजे तक वोटिंग होगी और इसके तुरंत बाद मतगणना शुरू हो जाएगी। देर शाम तक रिजल्ट की घोषणा हो जाएगी। 
मतदान से पहले नायडू ने कहा कि 'यह लड़ाई किसी पार्टी की नहीं हैं अधिकतर दल मेरे समर्थन में हैं, मुझे उम्मीद है मतदाता मेरे समर्थन में करेंगे वोट।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, गुलाम नबी आजाद और गोपाल कृष्ण गांधी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इससे पहले नीतिन गडकरी ने भी अपना वोट डाला।

No comments:

Post a Comment