menubar

breaking news

Wednesday, August 23, 2017

औरैया में कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, कई लोग घायल

Image result for images of kaifiyat train hadsaलखनऊ। यूपी में एक बार फिर बड़ा रेल हादसा हुआ जिसमें कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। आज़मगढ़ से दिल्ली आ रही कैफ़ियत एक्सप्रेस बुधवार की सुबह कानपुर के पास औरैया में पहुंची जहां यह हादसा हुआ। ट्रेन एक डम्पर से टकरा गई और ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना में कम से कम 20 से 25 लोगों के घायल होने की खबर है, घायलों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक घायलों में अधिकतर आजमगढ़ और आसपास के निवासी हैं। 
इस हादसे के मद्देनजर रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर FD: 05278-222603, SHG: 9794839010, LKO:9794830975, LKO:0522-223767 जारी किया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह ट्रेन हादसा रात करीब 2 बजकर 40 मिनट पर उस समय हुआ जब अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर डंपर से ट्रेन का इंजन टकरा गया, टक्कर इतनी ज़बरदस्त थी कि ट्रेन इंजन के साथ कई डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि डंपर चला रहे ड्राइवर को नींद आ जाने के चलते यह भीषण दुर्घटना घटी, डंपर फ्रेट कोरिडोर के लिए काम कर रहा था। रेलवे के डीजी पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया कि अभी हताहतों की पूरी जानकारी नहीं है लेकिन बचाव अभियान शुरू हो चुका है।
वहीं, दुर्घटना के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया और बताया कि कुछ यात्री घायल हुए हैं और उनको नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति और बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं। दुर्घटना में अब तक किसी भी यात्री के मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है। इसी बीच दिल्ली से मेडिकल रिलीफ ट्रेन भी मौके के लिए रवाना कर दी गई है।
रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं, राहत और बचाव कार्य जारी है। 

No comments:

Post a Comment