menubar

breaking news

Friday, July 28, 2017

सिक्का न लेने वालों के विरुद्ध होगी कठोर कार्यवाही - जिलाधिकारी

जौनपुर। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने सिक्का न लेने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने का आदेश दिया है। 
मालूम हो कि पिछले कई सप्ताह से आम जनमानस में झूठी अफवाह फैलने के कारण दुकानदारों और ग्राहकों ने सिक्का लेना बंद कर दिया है, जिसके कारण आये दिन सिक्का के लेन-देन को लेकर दुकानदारो और ग्राहकों में किचकिच होती रहती है, यह भ्रांतियां आयी है बैंको द्वारा सिक्का न जमा करने के कारण लगातार मिल रही शिकायतो के चलते जिलाधिकारी इस मामले को लेकर गंभीर हो गये है। 
उन्होने सभी बैंको को सिक्का जमा करने का फरमान जारी करते हुए जनता से अपील किया है कि वे सिक्का का इस्तेमाल बेखौफ होकर करे। जौनपुर में पिछले कई हफ्तो से अफवाह फैल गयी है कि एक दो पांच और दस रूपये के सिक्के बंद होने वाले है। इस अफवाह के बाद से छोटे दुकानदारो से लेकर बड़े व्यापारियो ने सिक्का लेना बंद कर दिया है, सिक्का को लेकर आये दिन ग्राहको और दुकानदारो में बवाल हो रहा है। 
बड़े व्यापारियो का रोना है कि बैंक ने हम लोगो को सिक्का जमा करने से मना कर दिया है दूसरी तरफ ग्राहक तो सिक्का नही ले रहे है ऐसे में हम कैसे ग्राहको का सिक्का स्वीकार कर सकते है।
इस मामले पर डीएम ने सभी बैंको के मैनेजरो और रिजनल डीविजनल मैनेजरो से बात करके सिक्का जमा करने का आदेश दिया। डीएम ने आम जनता और दुकानदारो से अपील किया कि वे सिक्का का प्रयोग पहले की तरह करे। बैंक के ग्राहकों से कहा कि यदि बैंक सिक्का जमा करने से इंकार करता है तो मेरे सरकारी मोबाईल पर और रीजनल मैनेजर महेन्द्र प्रताप राय के मोबाईल नम्बर 9112500305 पर सूचना दे। डीएम ने सभी व्यापारियो को आगाह किया कि यदि शिकायत मिली तो कठोर कार्यवाही की जायेगी। 

No comments:

Post a Comment