menubar

breaking news

Sunday, July 9, 2017

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पासपोर्ट कार्यालय का किया शुभारम्भ, अब इलाहाबाद में बनेगा पासपोर्ट, लखनऊ कानपुर का चक्कर लगाना ख़त्म

इलाहाबाद। जनपद के प्रधान डाकघर में पासपोर्ट कार्यालय का आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने औपचारिक रुप से शुभारंभ किया। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस सुविधा के शुरू होने से प्रतिदिन करीब 120 लोग यहां पर पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। 
बता दें कि इसके पहले लोगों को पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद फोटो और प्रमाण पत्र के सत्यापन के लिए लखनऊ, कानपुर, वाराणसी जाना पड़ता था, लेकिन अब लोगों को इलाहाबाद के पासपोर्ट कार्यालय में ही यह सुविधा मिल सकेगी। 
इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि यहां से इलाहाबाद ही नहीं आस पास के जिले के लाखों लोग भी पासपोर्ट बनवाने की सुविधा का लाभ ले सकेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि अर्धकुंभ से पहले इलाहाबाद में प्रस्तावित एयरपोर्ट को तैयार कर लिया जाए, साथ ही विभिन्न प्रदेश के विभिन्न शहरों के लिए इलाहाबादवादी ढाई हजार रुपए में उड़ान भर सकें, इस सेवा को शुरू करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। जिसका लाभ लोगों को जल्द मिल सकेगा। इसके अलावा इलाहाबाद में रेल सुविधाओं में भी लगातार बढ़ोत्तरी की जा रही है।

No comments:

Post a Comment