menubar

breaking news

Sunday, July 30, 2017

एयरटेल और वोडाफोन रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए ला रहे हैं धमाकेदार ऑफर

Image result for images of airtel and vodafoneनई दिल्ली। जियो फोन के लांच के साथ ही जियो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया, इसके फ़ीचर और जीरो रुपये कीमत ने ना केवल फोन निर्माताओं की चिंता बढ़ा दी है, बल्कि टेलीकॉम ऑपरेटर भी अब इस बात पर नजर गड़ाए बैठे हैं कि किस तरह जियो और इसके मुफ्त मिलने वाले प्रोडक्ट इंडस्ट्री को प्रभावित करते हैं।
सूत्रों की मानें तो वोडाफोन और एयरटेल जियो को टक्कर देने के लिए अलग-अलग तरीकों से उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने में जुट गयीं है।
वोडाफोन ने कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिए कैंपस सरवाइवल किट की शुरुआत की है। छात्रों को इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 1जीबी डेटा 84 दिनों के लिए दिया जाएगा। इस प्लान के तहत हर किट में डील्स से युक्त एक बुकलेट दी गई है, जिसमें रीचार्ज वाउचर्स तथा ओला, जोमेटो एवं कई अन्य ब्रांड्स की ओर से डिस्काउंट कूपन शामिल हैं। इसके अलावा किफायती/पैसा वसूल लाइफ हैक्स की एक सीरीज भी दी गई है। साथ ही वोडाफोन रेडियो एवं अन्य प्लेटफॉर्म्स के जरिए मनी हैक्स के फायदे बताया जाएगा।
वोडाफोन ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के नार्थ कैंपस में मुफ्त वाई-फाई हॉट-स्पॉट भी इंस्टॉल किए हैं, ये लोकेशंस छात्रों के लिए पसंदीदा हैंगआउट स्थान हैं। हडसन लेन, कमला नेहरू मार्केट ऐसे ही कुछ स्थान हैं, जहां वोडाफोन ने वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराई गई है, इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में वोडाफोन के 110 से अधिक वाई-फाई हॉट-स्पॉट्स का नेटवर्क है।
निवेशकों की बैठक में 2016 की तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करने के बाद, एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल वित्तल ने कहा कि देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर को फोन बनाने और इसकी इनवेंटरी बनाने में कोई रुचि नहीं है। इसकी जगह, कंपनी 4जी फ़ीचर फोन बनाने वाली कंपनियों के साथ साझेदारी करेगी और डिवाइस के लिए बंडल प्लान ऑफर करेगी।
एयरटेल ने मार्च 2018 से अपनी 4जी वीओएलटीई (VoLTE) सेवा लॉन्च करने की योजना का भी ऐलान किया। अभी भारत में सिर्फ रिलायंस जियो ही 4जी वीओएलटीई नेटवर्क उपलब्ध कराती है। 

No comments:

Post a Comment