menubar

breaking news

Monday, July 31, 2017

पिछली सरकारें जो पचास सालों में नहीं कर पाई वो हमने तीन सालों में कर दिखाया - अमित शाह

Image result for images of amit shahलखनऊ। यूपी में आये अमित शाह ने आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करके राज्य और केंद्र में काम कर रही बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि राज्य की योगी सरकार अपने चार माह पूरे कर चुकी है और केंद्र की मोदी सरकार अपने तीन साल, लेकिन अभी तक दोनों पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप विपक्षी नहीं लगा सके हैं। जबकि पिछले दस साल चली सरकार में हर रोज एक घोटाला सामने आ रहा था।
कांग्रेस सरकार पर टिप्पणी करते हुए अमित शाह ने कहा कि पिछली सरकार हर विभाग का मंत्री खुद को प्रधानमंत्री समझता था और प्रधानमंत्री को कोई प्रधानमंत्री नहीं समझता था। मनमोहन सरकार को पॉलिसी पैरालिसस था। पूरे दस साल में 12 लाख करोड़ रुपए के घोटाले सामने आए।
मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में अमित शाह ने कहा कि पिछली सरकारें जो पचास सालों में नहीं कर पाई वो हमने तीन सालों में कर दिखाया है। वन रैंक वन पेंशन, जीएसटी और पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने से काम जो कई सालों से लटके हुए थे हमने तीन सालों में करके दिखा दिए। सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए हमने दुनिया को बता दिया कि हम अपनी आत्मरक्षा के लिए कड़ा से कड़ा कदम उठाने में पीछे नहीं हटेंगे। हमें एक गिरी हुई अर्थव्यवस्‍था मिली थी जिसे हमने दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्‍था बना दिया। अंतरिक्ष विज्ञान क्षेत्र में भी हमने बड़ी कामयाबी हासिल की है। जहां पहले एक या दो उपग्रह भेजे जाते थे, हमने एक साल 104 उपग्रह एक साथ छोड़कर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है।
मैं अखिलेश जैसा एक्सप्रेस वे नहीं बनाता चाहता, ऐसा एक्सप्रेस वे बनाना चाहता हूं जिस पर लोग चल सकें। उन्होंने कहा क‌ि आप अभी मेट्रो पर अपनी पत्नी को ले जाकर घूम नहीं सकते। हम सिर्फ घोषणा करने के ल‌िए काम नहीं करना चाहते हैं, आप भी जानते हैं क‌ि ये सब काम तीन महीने में नहीं हो सकते।

No comments:

Post a Comment