menubar

breaking news

Tuesday, July 4, 2017

जौनपुर में बिकने वाला दोहरा जल्द होगा बंद, दो दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की कार्यवाही से दोहरा व्यवसायियों में मची हडकंप 
जौनपुर। जनपद में दोहरा के नाम पर बिकने वाले मादक पदार्थ की उम्र कुछ ही दिन शेष बचा हुआ है। इसको बंद करने के लिए शुरू हुई सरकारी कवायद में अब तक तीन बड़े दोहरा कारोबारियों ने अपना पुश्तैनी धंधा बंद कर दिया है। दो लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बाकी बचे दुकानदारो को नोटिस जारी किया गया है। आज खाद्य एवं सुरक्षा विभाग को दो दुकानदारो ने नोटिस का जवाब भी दिया है। 
बता दें कि जौनपुर नगर में काफी दिनो से दोहरा नामक मादक पदार्थ का प्रयोग लोग करते चले आ रहे है। डाक्टरो के अनुसार दोहरा खाने के कारण अब तक सैकड़ो लोग कैंसर जैसे बिमारी का शिकार हो चुके है। हजारो लोग इस जान लेवा बिमारी से संघर्ष कर रहे है।
सूत्रों की मानें तो सांसद केपी सिंह सीधे डीएम से मिलकर दोहरा पर प्रतिबंध लगाने को कहा था। डीएम सर्वज्ञराम मिश्रा इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग को आदेश दिया है। प्रशासन का शिकंजा कसता देख दोहरा के बड़े कारोबारियों में शामिल गणेश साहू ने अपना कारोबार बंद करने का हलफनामा खाद्य एवं सुरक्षा कार्यालय में दे दिया है। उधर कचेहरी के पास पुराना स्टेट बैंक के सामने एक दुकानदार अपने दुकान दुकान पर दोहरा बंद का बोर्ड लगा दिया है। 
जिला अभिहित अधिकारी वी के मिश्रा ने बताया कि अब तक हुई कार्यवाही में तीन दुकानदारो ने अपना व्यापार बंद करने का ऐलान किया है जिसमें से गणेश साहू नामक व्यापारी ने हलफनामा भी दे दिया है। दो लोग आज या कल तक हलफनामा दे देगें। दो दुकानदारो के खिलाफ मुकदमा किया गया है, दो दुकानदारो ने मेरे नोटिस का जवाब आज कार्यालय को दे दिया है। शेष दुकानदारो को जवाब देने के लिए आठ जुलाई तक समय दिया गया है। विभाग नौ जुलाई से सभी दुकानो कारखानो की जांच शुरू करने की तैयारी कर रखी है। 

No comments:

Post a Comment