menubar

breaking news

Friday, July 14, 2017

अब आप व्हाट्सऐप के जरिए भी भेज सकते हैं ऐप

Image result for images of whats appनई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में एक नया अपडेट आया है, इस नए अपडेट के बाद अब आप किसी को कोई भी फाइल्स भेज सकते हैं। इससे पहले व्हाट्सऐप ने पीडीएफ फाइल भेजने का फीचर दिया थ। हालांकि सिर्फ 100MB तक की ही फाइल भेजी जा सकती है. शुरुआत में व्हाट्सऐप में किसी तरह की फाइल भेजने का ऑप्शन नहीं था। लेकिन धीरे धीरे कंपनी फोटोज, ऑडियो और पीडीएफ फाइल्स शेयरिंग की शुरुआत की है। पीडीएफ के बाद सीएवी, डॉक, पीपीटी, पीपीटीएक्स, आरटीएफ, टीएक्सटी और एसएलएस जैसे फाइल भेजने का ऑप्शन  दिया गया. लेकिन अब लगभग सभी फाइल टाइप को व्हाट्सऐप के जरिए भेजा जा सकेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक iOS यूजर्स को 128MB तक के फाइल्स सेंड कर सकते हैं, जबकि एंड्रॉयड के लिए 100MB की लिमिट है।
नए अपडेट के बाद अब आप ऐप भी व्हाट्सऐप के जरिए किसी को भेज सकते हैं. क्योंकि एपीके फाइल भी भेजना आसान होगा। इस अपडेट में एक दूसरा फीचर भी जुड़ा है, इसके तहत आप कैमरा स्क्रीन से सीधे फोटोज और वीडियोज सेलेक्ट कर सकते हैं। 
हाल ही में व्हाट्सऐप ने फोटो फिल्टर्स का ऑप्शन दिया है, इसके तहत फोटोज भेजते वक्त उसमें फिल्टर्स लगा सकते हैं. इसके साथ ही अगर चार से ज्यादा फोटोज भेज रहे हैं तो वो गैलरी की शक्ल में सेंड होंगे ताकि सेंडर और रिसीवर को उसे देखने में आसानी हो। 
इन सब नए फीचर्स के लिए आपको एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सऐप अपडेट करना होगा, अगर आप आईफोन यूजर हैं तो ऐप स्टोर से इसे अपडेट कर सकते हैं, अगर अपडेट के बाद भी आपको ये फीचर नहीं मिलते तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं या एपीके मिरर वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment