menubar

breaking news

Thursday, July 6, 2017

राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में किया गया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

जौनपुर। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उ0प्र0 के पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार जनसुनवाई समय पूर्वान्ह नौ बजे से अधिकारियों को जनता की समस्याओं के समाधान हेतु कार्यालय उपस्थित होने के निर्देश-अनुपालन में कर्मचारियों के लिए कोई स्पष्ट शासनादेश न होने के कारण अधिकारी अघोषित रूप से कर्मचारियों को भी उपस्थित रहने का दाव बना रहे है जिसके विरोध में संगठन के पदाधिकारी एवं कर्मचारी राकेश कुमार श्रीवास्तव अध्यक्ष राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जनपद शाखा जौनपुर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिसर में एक दिवसीय धरना दिया गया। धरने में शिक्षा, स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, कलेक्ट्रेट, विकास भवन, चकबन्दी, कृषि, ब्यापारकर, आपूर्ति, सिचाई, उद्योग, आंगनाड़ी कर्मचारी आदि विभागों के भारी संख्या में कर्मचारी उपस्थित रहे। 
धरने को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने सरकार के जनसुनवाई के समय में कर्मचारियों के उपस्थिति के सम्बन्ध में स्पष्ट ब्यवस्था न होने के कारण कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए अधिकारी दबाव बनाते है। सरकार चालाकी कर कर्मचारियों के सम्बन्ध में निर्देश न देकर अघोषित रूप में उपस्थिति चाहती है। स्पष्ट शासनादेश पर राज्य कर्मचारी भी पांच दिवसीय सप्ताह की मॉग ,सचिवालय एवं निदेशालय स्तर की भांति करेगे। उ0प्र0 सरकार एवं शासन की अब तक की कर्मचारी विरोधी गतिविधियों से कर्मचारियों में असंतोष है। वक्ताओं ने अभी तक लंवित वेतन विसंगतियां एवं कर्मचारियों के अन्य देयकों पर अभी तक कोई सकारात्मक कार्यवाही नही की गयी है। धरने के माध्यम से मुख्य सचिव उ0प्र0 षासन से जनसुनवाई के समय को स्पष्ट करने सम्बन्धी ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि नगर मजिस्ट्रेट इन्द्रभूषण वर्मा को सौंपते हुए शासन को भेजने की अपेक्षा की गयी। 
धरने को मुख्य रूप से राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के संरक्षक सी.बी.सिंह, संघर्ष समिति के अध्यक्ष इं0 के.डी.यादव,इं0 बेचन मिश्र, सभाजीत यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष लालमणि सिंह, अशोक कुमार, सरिता सिंह, संजय चौधरी, इं0 जी.एन.दूबे, आर.पी.पाण्डेय, ओम प्रकाश सिंह, अजय कुमार श्रीवास्तव, इं0 देवशरण प्रसाद, बदरे आलम, पी.एन.सिंह यादव, अष्वनी जायसवाल, इं0 श्यामनारायण यादव, शरद पटेल, विनोद कुमार , शिव कुमार यादव आदि ने सम्बोधित किया। सभा का संचालन चन्द्रशेखर सिंह जिलामंत्री ने किया।

No comments:

Post a Comment