menubar

breaking news

Thursday, July 13, 2017

भारी बारिश से गिरा जर्जर मकान, एक राहगीर जख्मी

जौनपुर। सिटी कोतवाली क्षेत्र के व्यस्ततम इलाके में आज उस समय अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया जब अति जर्जर मकान भारी बारिश के चलते जमींदोज हो गया, जिससे इसकी चपेट में आने से एक राहगीर बुरी तरह से जख्मी हो गया। 
स्थायी नागरिकों ने आनन फानन में उसे जिला अस्पताल पहुँचाया जहां उसका इलाज चल रहा है। 
बताते चलें कि पूरे शहर में जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित दर्जनों मकान ध्वस्तीकरण की जद में हैं, लेकिन ऐसे ज्यादातर मकानों के मामले न्यायालय में विचाराधीन होने के चलते उन्हें बिना अदालतीय आदेश से ध्वस्त कराना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर है। 
ऐसे में यदि जिला प्रशासन द्वारा ऐसे जर्जर मकानों का पूरा व्यौरा सम्बंधित अदालत को समय रहते ध्वस्तीकरण का आदेश लेकर ध्वस्त नहीं कराया गया तो किसी दिन कोई बड़ा हादसा शहर में हो सकता है। जिसमें ओलन्दगंज से राजभवन, चहारसू, किला रोड, भंडारी स्टेशन रोड, रुहट्टा रोड पर कई दर्जन मकान में हजारों लोग अपने परिवार के साथ प्रवास करते हैं, ऐसे में उसपर जिला प्रशासन को जनहित में कुछ न कुछ कार्यवाही तो करनी ही चाहिए। 
आज हादसे के बाद घटनास्थल पर नगर पालिका के अध्यक्ष दिनेश टंडन नगर पालिका परिषद के सम्बंधित स्टाफ को राहत कार्य हेतु मौके पर पहुँचने का निर्देश देते हुए स्वयं पहुंचे और धराशाई हुए माकन पर चिंतन करते हुए मौके से मलबा हटाने का निर्देश कर्मियों को दिए और अधिकारियों से अनौपचारिक वार्ता में उन्होंने बताया कि बिना अदालती आदेश के नगर पालिका प्रशासन सीधे तौर पर कोई एक्शन नहीं ले सकता। 
फिलहाल शहर के जर्जर मकानों में प्रवास कर लोग भगवान् भरोसे अपने परिवार के साथ जीवन यापन करने को मजबूर हैं। 

No comments:

Post a Comment