menubar

breaking news

Tuesday, July 25, 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य देंगे लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा

Image result for images of cm yogi and keshav mauryaनई दिल्ली। सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपनी लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। 
मालूम हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गोरखपुर और फूलपुर से सांसद हैं। राष्ट्रपति चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब दोनों नेता अपनी लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे, अपने पदों पर बने रहने के लिए दोनों को विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य होना जरूरी है।
सूत्रों के मुताबिक भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 29 जुलाई को तीन दिन के दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं, उनकी इस यात्रा से कार्यकर्ताओं में और उत्साह बढ़ेगा। अपने तीन दिन के प्रवास के दौरान शाह पार्टी की विभिन्न इकाइयों, पार्टी कार्यकर्ताओं और मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, साथ ही इस दौरे में राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश भर के नेताओं और संगठन के पदाधिकारियों से मिलकर तय करेंगे कि योगी और केशव मौर्य किस सीट से चुनाव लड़ें।
इन दोनों के अलावा तीन अन्य नेता उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह और राज्यमंत्री मोहसिन रजा को लेकर भी पार्टी रणनीति बनाने में जुटी है। ये तीनों भी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। दिनेश शर्मा को पहले ही विधान परिषद में नेता सदन घोषित किया जा चुका है। ऐसे में उनका एमएलसी बनना लगभग तय माना जा रहा है।

No comments:

Post a Comment