menubar

breaking news

Tuesday, July 18, 2017

प्रदेश की संक्षिप्त खबरें

दिल्ली। उप राष्ट्रपति पद के लिए आज गोपाल कृष्ण गांधी अपना नामांकन करेंगे। रामगोपाल यादव और नरेश अग्रवाल मौजूद रहेंगे। बसपा की तरफ से सतीश चंद्र मिश्र शामिल होंगे।

अम्बेडकरनगर। जनपद के आलापुर के आमदर्वेशपुर इलाके में बस-ट्रक की टक्कर में दर्जन भर से अधिक छात्र घायल हो गये है, जिन्हें गंभीरावस्था में इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

बलिया। जनपद के सदर कोतवाली के जिला अस्पताल कॉलोनी में आपसी विवाद में पत्नी ने पति पर तेजाब फेंक दिया जिससे पति की हालत गंभीर है, जिसे इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है

लखनऊ। कोर्ट से गायब हत्या के प्रयास की 74 फाइलों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त हुआ है। सूत्रों के मुताबिक मुख्य सचिव के साथ CBI को भी कोर्ट ने पक्षकार बनाया है। लापरवाह अधिकारियो पर निलंबन की कार्रवाई हो सकती है, कोर्ट ने मुख्य सचिव से जवाब मांगा था, 21 अगस्त तक सरकार को जवाब देना होगा, सेशन कोर्ट से बेल के हाईकोर्ट में अपील हुई थी।

बहराइच। जनपद के रिसिया थाना क्षेत्र के अलिया बुलबुल गांव में अज्ञात वाहन और पुलिस जीप की टक्कर में सिपाही की मौत हो गयी। जबकि कोतवाल समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं जिन्हें इलाज हेतु  अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

उन्नाव। बांगरमऊ कोतवाली के संडिला मार्ग पर पुलिस-आबकारी विभाग ने DCM से भरी अवैध शराब बरामद की है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने 900 पेटी अवैध शराब, 2 पिस्टल के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार किया है।

इलाहाबाद। जनपद के औद्योगिक थाना क्षेत्र के मुंगारी गांव में घर का छज्जा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेजकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है।

बाराबंकी। जनपद के बाराबंकी थाना क्षेत्र के दरियाबाद इलाके में खेत में नौटंकी कलाकार का शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गयी है। सूत्रों के मुताबिक कलाकार का गर्दन काटकर खेत में शव फेंका गया।सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेजकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है।

गोरखपुर। जनपद के कैम्पियरगंज थाना क्षेत्र के बजहीं गांव में पति ने चाकू से हमलाकर पत्नी को घायल कर दिया। सूत्रों के मुताबिक ससुराल जाने से मना करने पति ने पत्नी को चाकू मारा। वारदात के बाद आरोपी पति बाइक लेकर मौके से फरार हो गया। सास ने दामाद के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है।

लखनऊ। यूपी कैबिनेट की बैठक लोकभवन में शाम 5 बजे होगी। कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है।

इलाहाबाद। जनपद के धुमंगनज थाना क्षेत्र के झलवा इलाके में ट्रिपल आईटी की महिला एकाउंटेंट ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। सूत्रों के मूताबिक परिसर के क्वाटर में महिला का शव पंखे से लटकता हुआ पाया गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है।

कन्नौज। लखनऊ में मांगों को लेकर प्रदर्शन करने जा रहे शिक्षकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है। सूत्रों की मानें तो जिले में 3 जगह से वित्तविहीन शिक्षकों की गिरफ्तारी हुई है।

मेरठ। जनपद के लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के लख्खीपुरा गाँव में डेयरी संचालक की सिर कूंचकर हत्या कर दी गयी है, इस घटना से पूरे क्षेत्र सनसनी फ़ैल गयी है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है।

रायबरेली। जनपद के लालगंज के बालेश्वर मंदिर के समीप घर की छत गिरने से दंपति घायल हो गये हैं, जिन्हें इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज में कर आवश्यक कार्यवाहीमें जुट गयी है।
 
हमीरपुर। जनपद के राठ कोतवाली के धनौरी गांव में बस और ट्रक की जोरदार टक्कर में एक यात्री की मौत हो गयी जबकि 3 लोग गंभीर रुप से घायल हो गये हैं, जिन्हें इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेजकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है।

कानपुर। जनपद के धामपुर के चंदापुर गांव में सिलेंडर से घर में आग लगने से 5 लोग झुलस गये हैं, जिन्हें गंभीरावस्था में इलाज हेतु भेजकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है। 

लखनऊ। KGMU के ट्रामा सेंटर में लगी आग के मामले में KGMU प्रशासन ने जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी गठित की गयी है। प्रशासन ने 48 घंटे में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

कानपुर। भ्रष्टाचार पर लगाम के लिए नगर आयुक्त ने अनोखी पहल की है, जनता की एनओसी के बाद ही विकास कार्यों का भुगतान होगा, नगर निगम की सीमाओं में हो रहे कार्यों के लिए जनता निगरानी करे, नगर आयुक्त के आदेश के बाद भ्रष्ट ठेकेदारों में हड़कम्प मच गयी है। जन प्रतिनिधियों से भ्रष्ट ठेकेदार भुगतान के जुगाड़ में लग गया है।
   
वाराणसी। जनपद के कैण्ट थाना क्षेत्र के पाण्डेयपुर पुलिस चौकी पर शराबी जीजा और सालियों ने हंगामा कर दिया। हंगामे के दौरान तमाशबीनों की भारी भीड़ लग गयी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने युवतियों समेत शराबी युवक को हिरासत में कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है। 

No comments:

Post a Comment