menubar

breaking news

Sunday, July 16, 2017

जलालपुर में घटिया मिठाई खाने से आठ बच्चे बिमार

जिले का खाद्य एवं सुरक्षा विभाग सो रहा है कुम्भकर्णी निद्रा
जौनपुर। जनपद के जलालपुर थाना क्षेत्र के मझगंवा बाजार में कल शाम को एक महिला अपने बच्चों के लिए मिठाई खरीदकर ले गयी, जिसे आज खाने के बाद आठ बच्चे बीमार पड़ गये और आनन फानन में बच्चों को इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा गया साथ ही इस घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी गयी। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनपद के जलालपुर थाना क्षेत्र के मझगंवा बाजार में रोहित गुप्ता की एक मिठाई की दूकान है, कल शाम को आरती देवी इसी दूकान से अपने बच्चों के लिए मिठाई खरीद कर ले गयी थी, और आज जैसे ही बच्चों ने मिठाई खाई सभी बीमार पड़ गये। 
बिमार बच्चों को आनन फानन में इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। 
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।
बता दें कि इन दिनों बारिश व भारी उमस के चलते शहर समेत ग्रामीणांचलों में मिष्ठान की दुकानों पर काफी दिनों तक मिठाइयाँ रखी जाती है जिसे जानकारी के अभाव में लोग खरीददारी करते हैं और जहर का रूप ले चुकी मिठाई के सेवन से बिमार भी हो जाते हैं। जिले का खाद्य एवं सुरक्षा विभाग शासन सत्ता को कागजी आकडे उपस्थित कर अपने को चुस्त दुरुस्त होने का दावा करते हैं जबकि हकीकत यह है कि विभाग के ज्यादातर इन्स्पेक्टर जिनकी तैनाती तहसीलों में की गयी है वे ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही के बजाय अच्छी खासी माहवारी वसूल करते हैं जिसके चलते मिष्ठान व अन्य खाद्य सामग्रियों को खरिदकर उसके सेवन से ग्राहक अनेकों बिमारियों का शिकार हो रहे है। 
जहाँ प्रदेश की योगी सरकार अन्य विभागों पर नकेल कसी है वहीँ जिले का खाद्य एवं सुरक्षा विभाग कुम्भकर्णी निद्रा सो रहा है। 
बताते तो यहाँ तक है कि इस विभाग में कुछ अधिकारी पूर्व की सपा सरकार की कार्यपद्धति की मानसिकता से ग्रसित हैं शायद उन्हें यह नहीं पता है कि प्रदेश में अब योगी की सरकार है ऐसे नकारा जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों पर कभी भी गाज गिर सकती है उन्हें यह अभी पता नहीं है। 

No comments:

Post a Comment