menubar

breaking news

Monday, July 17, 2017

प्रदेश की संक्षिप्त खबरें

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने तिलक हॉल में राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा में वोट डाला।

दिल्ली। बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा कि दोनों ओर से दलित वर्ग का उम्मीदवार है, कोई भी जीते मुझे खुशी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद का दलित उम्मीदवार बीएसपी की देन है।

दिल्ली। राष्ट्रपति के लिए वोटिंग जारी है। एनडीए के पास 5 लाख 32 हजार वोट है, जीत के लिए 5 लाख 48 हजार वोटों की जरूरत है। सांसद और विधायक वोट डाल रहे हैं, एनडीए के उम्मीदवार हैं रामनाथ कोविंद, विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा हैं। मालूम हो कि 20 जुलाई को चुनाव के नतीजे आएंगे। 25 जुलाई को राष्ट्रपति का शपथग्रहण समारोह होगा। सीएम योगी ने कहा कि रामनाथ कोविंद की बड़ी जीत होगी, यूपी से राष्ट्रपति देना गौरव की बात होगी। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने लखनऊ में मतदान करते हुए कहा कि रामनाथ कोविंद की जीत पक्की है, देखना है कि अंतर कितने का होगा।

दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की सम्भावना पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा मीरा कुमार को समर्थन दे रही है, ऐसे में सपा के लोग मीरा कुमार को वोट देंगे। नरेश अग्रवाल ने शिवपाल यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग जरूर अंतरात्मा की आवाज सुनने की बात कह रहे हैं।

लखनऊ। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि किसान परिवार के बेटे को मौका दिया है, रामनाथ कोविंद जी की जीत पक्की है।

लखनऊ। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा है कि रामनाथ कोविंद के टक्कर में कोई नहीं है। वोटिंग को लेकर विधायकों में उत्साह है, कोविंद भारी मतों से जीत रहे हैं राष्ट्रपति चुनाव।

लखनऊ। बच्चे नहीं सीख पाएंगे इंग्लिश। पहले ही दिन फ्लॉप हुआ बच्चों को रेडियो पर इंग्लिश सिखाने का कार्यक्रम। सूत्रों के मुताबिक स्कूल टीचर्स का कहना है कि विभाग से ऐसा कोई आदेश नहीं मिला, 10:45 से 11 बजे तक इंग्लिश सिखाने का प्रोग्राम आना है, जबकि इस समय मिड डे मील का समय होता है, अपर प्राइमरी स्कूलों में कक्षा 6 और ऊपर के बच्चों के लिए प्रोग्राम, फरवरी तक 90 एपिसोड में बच्चों को इंग्लिश सीखनी है।      

अलीगढ़। दिल्ली के सफ्दरगंज अस्पताल में AMU के बीटेक के छात्र की इलाज के दौरान मौत हो गयी। सूत्रों के मुताबिक छात्र ने बीटेक फाइनल इयर में फेल होने पर आग लगाई थी। मृतक युवक बिहार के सहरसा का रहने वाला है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेजकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है।

मथुरा। छाता थाना क्षेत्र में बरसाना रोड के समीप गृह क्लेश के चलते पति-पत्नी ने ज़हर खाकर आत्महत्या कर ली। तीन बच्चों को दंपति लावारिस छोड़ गए सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेजकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है।

इलाहाबाद। एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने 4 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस प्रेस कांफ्रेंस कर घटना का खुलासा करेगी। मालूम हो कि नवाबगंज के जुड़ापुर गांव में मां बाप समेत दो बेटियों की नृशंस तरीके से हत्या हुई थी।

बागपत। जनपद के खेकड़ा थाना क्षेत्र के पाठशाला चौकी गाँव में अवैध वसूली करते पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हुआ है।  वीडियो में वाहन चेकिंग के दौरान सिपाही रिश्वत ले रहा है। 200 रुपए रिश्वत देने की बाइक सवार ने वीडियो बनाई है।

बाराबंकी। जनपद के रामनगर के बहराइच हाईवे पर बस और ट्रक की टक्कर में 12 यात्री घायल हो गये हैं, जिन्हें इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

आजमगढ़। जनपद के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के लूचूई गाँव में बदमाशों ने ATM कार्ड बदलकर खाते से 1.60 लाख रुपए निकाल लिए। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में  जुट गयी है।   

आजमगढ़। जनपद के लालगंज विकासखंड के कोटा बुजुर्ग गांव में डीएम ने ग्राम प्रधान के विकास कार्यों की जांच का आदेश दिया है। सूत्रों के मुताबिक गर्म प्रधान पर 17 कार्यों की जांच कराए बिना लाखों के भुगतान का आरोप है। ग्रामीणों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जांच कमेटी बनाई है।

बुलन्दशहर। जनपद के शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र के बरौली गांव में हाइस्कूल के छात्र का फांसी के फंदे पर लटकता हुआ शव पाए जाने से पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया है। परिजनों ने हत्याकर शव लटकाये जाने की आशंका जताई है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

इटावा। जनपद के उसराहार के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर युवक का शव अधजली हालत में पाया गया। इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का मह्हौल व्याप्त हो गया है। हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

प्रतापगढ़। जनपद के रानीगंज के घुइसरनाथ धाम के समीप कुएं में गिरकर कावड़िये की मौत हो गयी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कांवड़िये का शव कुँए से निकलवाकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है।

गोंडा। जनपद में पुलिस लाईन स्थित आवास पर सिपाही की हार्ट अटैक से मौत हो गयी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिपाही शंभू नारायण 100 डायल में तैनात था। 

No comments:

Post a Comment