menubar

breaking news

Friday, July 21, 2017

फ्री में मिलेगा जियो का 4G फीचर फोन, साथ में मिलेंगे कई ऑफर, पढ़ें पूरी खबर


Image result for IMAGES OF RELIANCE JIO
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज 40वीं ऐनुअल जनरल मीटिंग हुई जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सबसे सस्ता 4जी फोन लॉन्च किया।​ 
बता दें कि जियो के सभी यूजर्स को फोन फ्री में मिलेगा, जबकि 3 साल के लिए 1,500 रुपये सिक्योरिटी के रूप में जमा होंगे। तीन साल बाद पूरा पैसा वापस होगा।​ इस फोन के साथ लाइफटाइम फ्री कॉलिंग, 153 रुपये में अनलिमिडेट डाटा, मैसेज मिलेगा। फोन में खास फीचर वॉयस कमांड है जिसकी मदद से बोलकर कॉल किया जा सकता है। इसके अलावा बोलकर गाने भी सुने जा सकते हैं।
इस मौके पर कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिता धीरुभाई अंबानी को याद किया। अंबानी ने कहा कि रिलायंस की 40 सालों की यात्रा और सफलता का श्रेय उनके पिता धीरुभाई अंबानी को जाता है।
मुकेश अंबानी ने कहा कि 1977 में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 10 करोड़ रुपये था जो अब 5 लाख करोड़ रुपये हो चुका है और कंपनी ने प्रत्येक ढ़ाई साल में निवेशकों की रकम को दोगुना किया है।
अपनी स्पीच के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो के ग्राहक 125 करोड़ जीबी डाटा हर महीने यूज करते हैं। इस मामले में हमने चीन को भी पीछे छोड़ा है।​ रोज जियो से 250 करोड़ मिनट फ्री कॉलिंग होती है। अगले 9 महीने में देश के 90 फीसदी आबादी पर जियो की धाक होगी। ​ भारत में 78 करोड़ मोबाइल फोन हैं, इनमें से 50 करोड़ फीचर फोन हैं, दुनिया का सबसे बड़ा फ्री टू पेड माइग्रेशन है। इस समय जियो के पास 100 मिलियन से ज्यादा पेड ग्राहक हैं।​ 6 महीने में भारत में डाटा यूज की सीमा 20 करोड़ जीबी से 120 करोड़ जीबी पहुंच गई है। जियो को इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया।

No comments:

Post a Comment