menubar

breaking news

Tuesday, July 11, 2017

अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमले में पांच महिलाओं समेत सात लोगों की मौत, 32 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर। अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमले में पांच महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस को निशाना बनाया। सभी मरने वाले गुजरात के रहने वाले थे, वहीं बस श्राइन बोर्ड के साथ यात्रा के लिए पंजीकृत नहीं की गई थी। 
वहीं पीएम नरेंद्र ने ट्वीट कर हमले पर शोक जताया है।   
सूत्रों से मिली जानकारी के औसर सोमवार रात को कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि पुलिस समेत 32 लोग घायल हो गए। हमले के वक्त करीब 60 अमरनाथ यात्री बस के अंदर बैठे थे। बस ड्राइवर सलीम ने अपनी जान जोखिम में डालकर बस को तेज गति से भगाया और सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर हुए आतंकी हमले को लश्कर-ए-तैयबा ने अंजाम दिया था। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने बताया, 'हमले के पीछे का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है।
लश्कर-ए-तैयबा पाकिस्तानी आतंकी संगठन है, जिसका सरगना हाफिज सईद है। लश्कर पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में कई आतंकी शिविरों को चलाता है और जम्मू-कश्मीर समेत भारते के कई अन्य इलाकों में हुए आतंकी हमलों में उसकी भूमिका रही है।

No comments:

Post a Comment