menubar

breaking news

Monday, July 31, 2017

गूगल 12वीं के छात्र हर्षित को हर महीना देगी 12 लाख रूपये सैलरी

नई दिल्ली। चंडीगढ़ के 12वीं के छात्र हर्षित शर्मा (16 वर्ष) का गूगल ने अपनी ग्राफिक डिजायन टीम के लिए चयन किया है। जिसके तहत गूगल उसे करीब 12 लाख रूपये प्रति महीना सैलरी देगी। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हर्षित फिलहाल चंडीगढ़ के गर्वमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का छात्र है। हर्षित पहले एक साल तक 4 लाख प्रति महीने के वेतन पर गूगल से ग्राफिक डिजाइनिंग की ट्रेनिंग लेगा और फिर उसकी आय करीब 12 लाख रूपये प्रति महीना हो जाएगी। दिलचस्प बात ये कि गूगल ने हर्षित को 1.4 करोड़ सलाना पैकेज ऑफर किया है।
हर्षित ने गूगल में अपने चयन के बाद कहा कि उनके लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा है। हर्षित के मुताबिक, 'मैं अपनी खुशी साझा नहीं कर पा रहा। यह किसी सपने के सच होने जैसा है।
सूत्रों के मुताबिक हर्षित अगस्त में अमेरिका के कैलिफॉर्नियां जाएंगे। हर्षित ने कहा कि मैं ग्राफिक डिजाइनर के लिए पर ऑनलाइन नौकरी की तलाश कर रहा था, तभी मुझे गूगल में वेकैंसी के बारे में मालूम हुआ, इसके बाद मैनें ऑनलाइन इंटरव्यू दिया।
सूत्रों की मानें तो हर्षित जब 10 साल का था तभी से उसकी दिलचस्पी ग्राफिक डिजाइनिंग में थी। पिछले साल हर्षित की ओर से डिजाइन किया गया पोस्टर भी गूगल द्वारा सेलेक्ट हुआ था। हर्षित के स्कूल के शिक्षकों के मुताबिक उसे डिजिटल इंडिया स्कीम के तहत 7,000 रुपये भी बतौर इनाम मिले थे।

No comments:

Post a Comment