menubar

breaking news

Thursday, June 29, 2017

गौ रक्षा के नाम पर हिंसा न हो और देश को अहिंसा के रास्ते पर चलना होगा - पीएम मोदी

Image result for images of pm modiनई दिल्ली। तीन देशों के विदेश दौरे से लौटे पीएम नरेंद्र मोदी आज दो दिन के गुजरात दौरे पर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम से अपने दौरे की शुरुआत की है। पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम के शताब्दी समारोह में महात्मा गांधी की तारीफ की।
विश्व शांति के लिए पीएम मोदी ने यूनाइटेड नेशन्स को सलाह देते हुए कहा कि साबरमती आश्रम से सीख लेनी चाहिए। पीएम ने कहा कि दुनिया की कोई भी व्यक्तिव महात्मा गांधी को प्रभावित नहीं कर पाया है। पीएम बोले कि गांधी जी के नाम से जुड़े लोग राजचंद्रजी के नाम से परिचित हैं। पीएम बोले की स्वच्छता के प्रति निष्ठा बढ़नी चाहिए क्योंकि आजादी से ज्यादा गंदगी से मुक्ति महात्मा गांधी का सपना था।
गांधी के विचारों में आज विश्व की समस्याओं से निपटने की ताकत है। पीएम ने लोगों से अपील की और कहा कि बापू की 150वीं जयंती पर स्वच्छता का उपहार दें। पीएम ने कहा कि लोगों को साबरमती आश्रम का दौरा करना चाहिए। अहिंसावादी गांधी जी का उदाहरण देते हुए लोगों को सलाह दी कि गौ रक्षा के नाम पर हिंसा न हो और देश को अहिंसा के रास्ते पर चलना होगा।
इस संबोधन के बाद पीएम गुजरात में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, साथ ही रोड शो भी करेंगे। अपने गुजरात दौरे की जानकारी खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी है, जिसमें उन्होंने बताया कि वे अहमदाबाद, राजकोट, मदौसा और गांधीनगर के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 

No comments:

Post a Comment