menubar

breaking news

Friday, June 23, 2017

रामनाथ कोंविंद ने राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में दाखिल किया नामांकन पत्र

Image result for images of ramnath kovind ने दाखिल किया नामांकन पत्रनई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की तरफ से चुने गए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद आज अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। उनके साथ पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी संसद भवन में मौजूद थे। रामनाथ कोविंद एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में दोपहर 11:45  संसद भवन में नामांकन पत्र दाखिल किया। 
मालूम हो कि 17 जुलाई को राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है। चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जीत पक्की मानी जा रही है। भाजपा में कई बड़े पदों पर रहे रामनाथ कोविंद की गिनती लो प्रोफाइल चेहरों के रूप में होती रही है जो चुपचाप पर्दे के पीछे रहकर तन्मयता से अपना काम करते रहे। लेकिन एकाएक राष्ट्रपति पद के लिए उनका नाम सामने आने से अब उनको लेकर तमाम सवाल और जिज्ञासाएं खड़ी हो गई हैं।
राष्ट्रपति चुनाव में जदयू के झटके के बाद कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष ने राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को उतारने की घोषणा की है। इतिहास में पहली बार राष्ट्रपति पद के लिए दलित बनाम दलित में मुकाबला होगा।

No comments:

Post a Comment