menubar

breaking news

Thursday, June 15, 2017

जीआरपी ने शातिर चोरो के गिरोह का किया पर्दाफाश, महिला निकली इस गिरोह की सरगना

इलाहाबाद। जीआरपी टीम द्वारा प्लेटफार्मो पर चेकिंग के दौरान एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया गया है जो जिला उन्नाव का शातिर गैंग था और जिसकी सरगना एक शातिर महिला निकली जो अपनी देखरेख में अपने गुर्गो से प्लेट फार्मो पर मोबाइल चोरी, पाकेट मारी ऐसी घटनाओं को अंजाम दिलवाती थी। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वो महिला खुद एक स्थान चुनकर बैठ जाती थी और इसके गुर्गे चोरी का सामान लाकर इसके पास जमा कर जाते थे अंत में जो भी सामान मिलता उसे बेचकर सारा पैसा आपस में बांट लेती थी। इस महिला का हुलिया ऐसा रहता था कि कोई भी जल्दी शक नही कर सकता ऐसा लगता था की कोई बड़े घर की सम्मानित महिला है, लेकिन यह गलत था ये तो शातिर चोर गिरोह की सरगना निकली।
चेकिंग के दौरान ये औरत जिसका नाम रुबीना बानो पत्नी सफीक निवासी मुल्ला के मकान में किरायेदार मनोहरगंज शुकुलगंज जिला उन्नाव व इसके साथ 03 लोग और जिनका नाम नीरज सोनी पुत्र निर्मल निवासी बहमना शुकुलगंज गायघाट जिला उन्नाव, किशन माली पुत्र गोकुल निवासी सीताराम कालोनी बालूघाट जिला उन्नाव व इसका एक लड़का कृष भी साथ मे था, को एक साथ प्लेट फार्म 4/6के पूर्वी छोर से गिरफ्तार किया गया थाने लाकर जब प्रभारी निरीक्षक द्वारा कड़ाई से पूछताछ की गई तो घटना को कबूल किये और अपने महिलासरदार के बारे में बताया। इनकी निशानदेही पर उक्त औरत को महिला आरक्षी किरण देवी की मदद से गिरफ्तार किया गया और महिला आरक्षी द्वारा तलाशी लेने पर उक्त औरत के पास से चार अदद मोबाइल बरामद हुए। 
महिला द्वारा बताया गया कि पिछले दो तीन दिनों से हम लोगो ने कुल 06 मोबाइल चोरी किये थे जिसमें से दो मोबाइल चलते फिरते आदमियो को इक्कीस सौ रुपये में बेच दिया था उक्त सारा पैसा खाने पीने और नशा खोरी में खत्म हो गए सिर्फ पांच सौ रुपये बचा है जो आपको दे दिया है। अभियुक्तगण के इस कृत्य व बरामदगी के आधार पर मु0 अ0 स0 471/17 धारा 411/414ipc दर्ज कर कार्यवाही जारी है। इस गिरफ्तारी में एसआई कैलाशपति एसआई अजहर जमाल व महिला आरक्षी किरण सिंह का विशेष योगदान रहा। 

No comments:

Post a Comment