menubar

breaking news

Wednesday, June 14, 2017

जौनपुर में अनियंत्रित रोडवेज बस नदी में गिरी, पुलिस मौके पर, राहत बचाव कार्य जारी

जौनपुर। इलाहाबाद से आ रही यात्रियों से भरी रोडवेज बस जनपद के सिकरारा थाना क्षेत्र में बरगुदर पुल की रेलिंग तोड़कर नदी में जा गिरी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस में 40 यात्री सवार थे।
इस हादसे में आठ लोगों की दर्दनांक मौत हो गयी, जबकि कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये हैं जिन्हें इलाज हेतु जिला अस्पताल भेज दिया गया है। मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। 
घटना स्थल पर काफी देर तक चीख पुकार मची रही। नदी में बस गिरने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस राहत बचाव कार्य में जुट गयी है।
हादसे की सूचना मिलते ही डीएम, एसपी व प्रदेश सरकार के नगर विकास राज्य मंत्री गिरीश यादव मौके पर पहुंच गये हैं। राज्यमंत्री गिरीश यादव ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों के इलाज के लिए डाक्टरों को निर्देश दिया और सरकार से मृतक के परिजनों के मुआवजा देने की बात कही।
इस दर्दनाक हादसे के बाद मौके पर पहुंचे राहतकर्मियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला।
लोगों का कहना है कि बस की स्टेयरिंग फेल हो गयी थी, जिससे ड्राइवर स्टेयरिंग पर से संतुलन खो बैठा। फिलहाल डीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिये है और घायलों का इलाज किया जा रहा है।  मृतकों में ज्योति प्रकाश सिंह उर्फ बिट्टू (28) पुत्र स्व. वीरेंद्र प्रताप सिंह निवासी कुंवरपुर थाना पंवारा, कन्हैया लाल सेठ (48) पुत्र रामचंद्र सोनी निवासी हमाम दरवाजा थाना कोतवाली दोनों जनपद जौनपुर, धनीराम (35) पुत्र मखड़ू निवासी तरनपुर थाना जहानागंज, रवि चौहान (52) पुत्र राणा चौहान निवासी बंजारेपुर जगदीशपुर थाना बरदह दोनों जनपद आजमगढ़, शैलेश चंद्र श्रीवास्तव (40) पुत्र अवधेश चंद्र श्रीवास्तव निवासी ब्लाक नं. 10 हरसू बिहार कालोनी रायपुर छत्तीसगढ़ समेत आठ लोग शामिल है जिसमें तीन की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है।

No comments:

Post a Comment