menubar

breaking news

Thursday, June 1, 2017

दरियादिली सिपाही ने यूपी पुलिस का बढ़ाया सम्मान


इलाहाबाद। आमजनमानस में अपनी की कार्य पद्धति को लेकर बदनाम हो चुकी यूपी पुलिस का एक सिपाही अपने दरियादिली को लेकर प्रशंसा का पात्र बन गया है। इलाहाबाद के दफ्तर में तैनात सिपाही आशीष मिश्रा ने अपनी सेवा काल जरूरत मंदो की मदद करना खुद की आदत बना लिया है। उन्होंने अपनी डूयटी में बखूबी ईमानदारी से रहने का मन बना लिया है वही निर्बल व असहाय लोगो की सहायता करना भी अपना मन बना  लिया है। 
मिली खबरों के मुताबिक हालही में नगर-निगम द्वारा अभियान के क्रम में एक गरीब की झोपड़ी को अतिक्रमण दस्ते ने ढाह दिया था। जिससे उसके समक्ष रहने के लिए उसके पास झोपड़ी के साथ-साथ रोजी रोटी के भी लाले पड़ गए और ऐसे में उसका परिवार सड़क पर आ गया। 
इस पुरे घटना क्रम की जानकारी जब इस सिपाही को हुयी तब उसने जगदीश नामक इस गरीब को एक ठेला खरीद कर दिया और आवश्यकता अनुसार उसकी आर्थिक मदद की जिससे इस उजड़ते परिवार को जीने का एक सहारा मिल गया। 
ऐसे में प्रबुद्धजनो का मानना है काश इस सिपाही की तर्ज पर यूपी पुलिस के अप्सरान व् उसके मातः थोड़ा सा भी अमल करते तो निश्चित तौर पर बदनाम हो चुकी यूपी पुलिस फिर से पुरे समाज में प्रशंसा का पात्र होता। 

No comments:

Post a Comment