menubar

breaking news

Thursday, June 22, 2017

जमीन पर जबरदस्ती कब्जे से परेशान महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस मौके पर

जौनपुर। जनपद के शाहगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के नानहट्टा मोहल्ले में एक पक्ष द्वारा विवादित जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने को लेकर जमकर बवाल हो गया। भारी संख्या में पहुंचे लोगो ने मौके पर काम कर रहे मजदूरो को हटाया इसके बाद भी काम नही रूका तो एक महिला ने पुलिस के सामने ही अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि पुलिस आत्मदाह के प्रयास की घटना को एक सिरे से खारिज कर रही है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शाहगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के नानहट्टा मोहल्ले निवासी संगीता देवी का उनकी पट्टीदार शान्ति देवी के बीच भूमि विवाद चल रहा है। जिसमें शान्ति देवी के परिवार के लोगों ने करीब छः माह पूर्व संगीता के मकान पर कब्जा जमा लिया था, जिसके लिए वह लगातार कोतवाली पुलिस, तहसील प्रशासन व जिला प्रशासन के दर्द पर न्याय की गुहार लगा रही है, महिला को न्याय नही मिल रहा है। 
वहीं दूसरी तरफ पट्टीदारों के हौसले बुलंद हैं, गुरुवार की सुबह पट्टीदारों ने विवादित भूमि पर पक्का निर्माण शुरू करवा दिया, जिसपर पीड़िता डायल 100 को फोन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि मौके पर पहुंची टीम ने जहां पीड़िता को थाने भेजा वहीं दूसरे पक्ष को निर्माण की मौन स्वीकृत देकर चलता बने, थाने पर सुनवाई न होने पर घर पहुंची महिला ने निर्माण का विरोध किया, जिस पर दबंगो ने उसकी पिटाई कर दिया। जमीन पर हो रहे निर्माण व पिटाई से क्षुब्ध महिला ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्महदाह का प्रयास किया, गांव की महिलाओं ने किसी तरह से महिला को जलने से बचायी। 
पीड़िता ने आरोप लगाया कि कोतवाली पुलिस की सह पर मेरी जमीन पर दबंग कब्ज़ा कर रहे है। 

No comments:

Post a Comment