menubar

breaking news

Monday, June 26, 2017

जम्मू कश्मीर में नमाज के बाद सीआरपीएफ कैंप पर पत्थरबाजी, एक दर्जन से अधिक लोग घायल

Image result for images of jammu kashmir me pattharbajiनई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जहां एक तरफ ईद का त्योहार धूम-धाम से मनाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ पत्थरबाज अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे।
सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में नमाज के बाद सीआरपीएफ कैंप पर पत्थरबाजी की गई, पत्थरबाजों को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
अनंतनाग के अलावा श्रीनगर, सोपोर में भी पत्थरबाजी हुई, सुरक्षाबलों और पत्थरबाज के बीच झड़प में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य में शांति की दुआ की है, उन्होंने ईद की बधाई देते हुए कहा कि 'मैं अपने कश्मीरी भाइयों, बहनों और प्यारे बच्चों को दिल से ईद की मुबारकबाद देता हूं। मेरा भरोसा है कि मानवता और अच्छाई का यह त्योहार शांति, भाईचारा और खुशियां लेकर आएगा।
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले एक साल से अशांति है। अफवाहों से बचने के लिए कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं (3जी/4जी) भी निलंबित कर दी गई हैं।
श्रीनगर में जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ द्वारा एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की हत्या किए जाने के मद्देनजर जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने रविवार को सभी सुरक्षाकर्मियों को परामर्श जारी किया है कि वे सार्वजनिक जगहों पर ईद की नमाज अदा करने से बचें। परामर्श में कहा गया है कि सुरक्षाकर्मी सुरक्षित जगहों पर ही ईद की नमाज अदा करें।

No comments:

Post a Comment