menubar

breaking news

Thursday, June 15, 2017

AIMS ने एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट किया जारी, निशिता बनीं टापर

Image result for images of aims in delhi
नई दिल्ली। एम्स ने एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है। 
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स के मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए एम्स एमबीबीएस कोर्स 2017 का परिणाम जारी किया। कोटा कोचिंग की निशिता एन पुरोहित ने इस एग्जाम को टॉप किया है। टापरों में निशिता एन पुरोहित की फर्स्ट रैंक, अर्चित गुप्ता की दूसरी रैंक, तमोघ्ना घोष की तीसरी रैंक, निपुण चंद्रा की चौथी रैंक, हर्ष अग्रवाल की पांचवी रैंक, रिशव राज की छठी रैंक, हर्षति आनंद की सातवीं रैंक, रिंकू सरमा की आठवीं रैंक, अभिषेक डोगरा की नौवीं रैंक, मनीष मूलचंदानी की दसवीं रैंक।
इस परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था वे अपना परिणाम एम्स की ऑफिशियल बेवसाइट aiimsexams.orgपर जाकर देख सकते हैं। एम्स एंट्रेस एग्जामिनेशन फॉर एमबीबीएस कोर्स 2017 का आयोजन एम्स दि‍ल्ली, पटना, भोपाल, भुवनेश्वर, ऋषिकेश और रायपुर के मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए किया गया था।
रिजल्ट देखने के लिए एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.orgपर लॉग इन करें, यहां रिजल्ट टैग पर क्लिक करें, रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से अपना रिजल्ट देखें, उसका प्रिंट भी ले लें।
बता दें कि एम्स एमबीबीएस एग्जाम में हर सही जवाब के लिए 1 नंबर मिलते हैं, जबकि तीन गलत जवाब पर एक नंबर माइनस कर दिया जाता है। जनरल कैंडिडेट के लिए मिनिमम कट ऑफ 50 प्रतिशत, ओबीसी के लिए 45 और एससी, एसटी के लिए 40 फीसदी है।

No comments:

Post a Comment