menubar

breaking news

Tuesday, June 13, 2017

यूपी में बिजली चोरी रोकने के लिए 75 जिलों में बनाए जाएंगे थाने

Image result for images of urja mantri shri kant sharmaलखनऊ। प्रदेश के सभी 75 जिलों में बिजली चोरी रोकने के लिए थाने बनाए जाएंगे। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूपी सरकार पर 20 हजार करोड़ रुपये बिजली बकाया है, जिसमें से 10 हजार करोड़ रुपये सिर्फ सरकारी विभागों में बकाया है, इसके लिए सरकारी विभागों में अब प्री-पेड मीटर लगाएं जाएंगे, ऐसे में प्री-पेड जितना होगा, सिर्फ उतनी ही बिजली इस्तेमाल की जा सकेगी। 
सूत्रों की मानें तो ऊर्जा मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि पावर टू ऑल का पीएम और सीएम योगी का जो कथन है, उसको हम साकार करेंगे। जहां पर 10 प्रतिशत या इससे कम लाइन का नुकसान है, वहां 24 घंटे बिजली दी जाएगी।
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सूबे में बिजली चोरी रोकने के लिए सभी 75 जिलों में थाने बनाए जाएंगे। इससे पहले मई में यूपी पंचायत आजतक कार्यक्रम के दौरान शर्मा ने कहा था कि यूपी में बिजली की सप्लाई सुधारने के लिए अपने सरकार कोशिश कर रही है। उनका दावा था कि इस बारे में केंद्र सरकार के साथ हुए करार के चलते प्रदेश को सस्ती बिजली मुहैया हो पाएगी।
श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बिजली चोरी करने वालों को 2 महीने का समय दिया है, ईमानदार सरकार के साथ लोग भी ईमानदार बनें। बिजली चोरी सबसे बड़ी समस्या है, इसकी वजह से हम 24 घंटे बिजली नहीं दे पा रहे हैं। उनकी सरकार का इरादा है कि गांवों में सूर्यास्त के बाद घरों में रोशनी हो।

No comments:

Post a Comment