menubar

breaking news

Wednesday, June 21, 2017

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व जस्टिस सीएस कर्णन को दिया बड़ा झटका, नहीं मिलेगी अंतरिम जमानत, 6 महीने रहना पड़ेगा जेल में

Image result for images of poorv justice cs karnanनई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से अवमानना के आरोप में सजा पाए कोलकाता हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस सीएस कर्णन को बड़ा झटका लगा है। सीएस कर्णन को अभी 6 महीने जेल में रहना पड़ेगा। सुप्रीम कोर्ट की दो जजों की पीठ ने उन्हें अंतरिम जमानत देने या सजा को निलंबित करने से इनकार कर दिया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें सात जजों की संविधान पीठ ने छह महीने की सजा सुनाई है और ऐसे में उस आदेश पर कोई सुनवाई नहीं कर सकती। 
सुप्रीम कोर्ट ने सजा माफी के लिए कर्णन को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के पास जाने की सलाह भी दी। इसके बाद जस्टिस कर्णन को पश्चिम बंगाल पुलिस एयर इंडिया के विमान से कोलकाता लेकर चली गई।
मालूम हो कि 9 मई को सात जजों की बेंच ने पूर्व जस्टिस कर्णन को अवमानना का दोषी मानते हुए 6 महीने की सजा सुनाई थी, जिसके बाद वो फरार चल रहे थे, उन्हें पुलिस ने कोयम्बटूर से गिरफ्तार किया था। कर्णन एक महीने से अधिक समय से गिरफ्तारी से बच रहे थे, और वह कुछ ही दिनों पूर्व सेवानिवृत्त हुए हैं।
मालूम हो कि इसी साल 23 जनवरी को पूर्व जस्टिस कर्णन ने पीएम को चिट्ठी लिखकर सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के 20 जजों की लिस्ट भेजी थी और भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर उनकी जांच की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लेते हुए जस्टिस कर्णन को अवमानना का नोटिस जारी किया था। 

No comments:

Post a Comment