menubar

breaking news

Thursday, June 29, 2017

मैकडॉनल्ड के 43 आउटलेट आज से हो जायेंगे बंद, 1700 कर्मचारियों की जायेगी नौकरी

Image result for images of mcdonaldsनई दिल्ली। राजधानी के 55 मैकडॉनल्ड शॉप्स में से 43 बंद होने वाले हैं। अगर आप फास्टफूड चेन मैकडॉनल्ड के बर्गर या अन्य फूड्स के शौकीन हैं और आप दिल्ली में रहते हैं तो ये बुरी खबर आपके लिए ही है। अब आपको अपने इस मनपसंद फूड चेन से कुछ भी खरीदने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ सकती है या लंबी लाइन में भी लगना पड़ सकता है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 29 जून से दिल्ली के 43 मैकडॉनल्ड आउटलेट बंद हो जाएंगे। दिल्ली में अब मैकडॉनल्ड के केवल 12 आउटलेट बचेंगे। यह खबर सिर्फ मैकडॉनल्ड के दीवानों के लिए ही बुरी खबर नहीं है, बल्कि इनमें काम करने वाले करीब 1700 कर्मचारियों के लिए बेहद बुरी खबर है, क्योंकि उनकी नौकरियां भी आज के बाद नहीं रहेंगी, वो बेरोजगार हो जाएंगे।
सूत्रों की मानें तो मैकडॉनल्ड के यूएस स्थित हेडक्वार्टर के साथ मिलकर उत्तर व पूर्वी भारत में जो संस्था यह आउटलेट्स चलाती है उसने इस आउटलेट को बंद करने का फैसला लिया है। उस संस्था का नाम कनॉट प्लाजा रेस्त्रां (सीपीआरएल) है और यह मैकडॉनल्ड के साथ मिलकर 50-50 प्रतिशत पर यह ज्वाइंट वेंचर चलाती है। दोनों संस्थाओं के बीच काफी समय से कुछ मुद्दों पर खींचतान चल रही थी, इसी वजह से यह फैसला लिया गया है। सीपीआरएल के अध्यक्ष ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन हम इसे अस्थायी रूप से बंद कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment