menubar

breaking news

Tuesday, June 20, 2017

इनकम टैक्स विभाग ने लालू प्रसाद यादव के परिवार पर की बड़ी कार्यवाही, 175 करोड़ की बेनामी संपत्तियां जब्त, राबड़ी-मीसा-तेजस्वी हैं आरोपी

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के परिवार पर बड़ी कार्यवाही की है। आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा भारती के साथ ही पूरे परिवार को लपेटते हुए करोड़ों की संपत्ति अटैच कर दी। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने मीसा भारती को पूछताछ के लिए भी बुलाया था, पर वो नहीं पहुंची थी। इसके बाद आयकल विभाग ने पौने दो सौ करोड़ की संपत्तियों को मामले से अटैच कर सीज कर दिया है।
आयकर विभाग की जांच के दायरे में राबड़ी देवी भी आ चुकी हैं। आयकर विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 12 प्लाटों को अटैच किया है। ये प्लाट मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार, बहन रागिनी चंदा, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ ही बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम पर हैं। आयकर विभाग ने सभी के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।
आयकर विभाग द्वारा दी गई जानकारी में मीसा की 175 करोड़ की संपत्ति जब्त करने की बात कही गई है। कागजातों पर इनका रेट 9.32 करोड़ रुपया है। 

No comments:

Post a Comment