menubar

breaking news

Thursday, June 22, 2017

10वीं व 12वीं के मेधावी छात्र-छात्राओं को आज सीएम करेंगे सम्मानित, मिलेगा एक लाख रुपये और आईपैड, माता-प‌िता को भी किया जाएगा सम्मान‌ित

Image result for images of मेधावी छात्र छात्राओं cm yogi करेंगे सम्मानितलखनऊ। यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रथम दस स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को आज लोकभवन में मुख्यमंत्री सम्मान‌ित करेंगे। कार्यक्रम में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, राज्य मंत्री संदीप स‌िंह और राज्य मंत्री मोहस‌िन रजा भी मौजूद हैं। कार्यक्रम की शुरुआत सीएम ने दीप प्रज्जवल‌ित करके की।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेधावियों को एक-एक लाख रुपये नकद और आईपैड देंगे। इस बार मेधाव‌ियों के साथ उनके माता-प‌िता को भी सम्मान‌ित करने की पहल की गई है। मेधाव‌ियों के प‌िता को गुलाबी पगड़ी पहनाकर सम्मान‌ित क‌िया जाएगा।
गत 9 जून को योगी ने मेधावियों को सम्मानित करने की घोषणा की थी। 10वीं में इस वर्ष प्रथम दस स्थान पर 30 विद्यार्थी हैं। इनमें प्रथम स्थान पर तेजस्वी हैं। 12वीं में टॉप टेन में 87 छात्र-छात्राएं हैं। प्रथम स्थान पर प्रियांशी तिवारी हैं। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि मेधावियों को नकद राशि और पुरस्कार दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment