menubar

breaking news

Sunday, May 7, 2017

करेंट की चपेट में आने से दो लाइनमैन की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश

जौनपुर। जनपद के सरपतहां थाना क्षेत्र के पट्टीनरेन्द्रपुर गांव में करेंट की चपेट में आने से दो लाइनमैन की मौत हो गयी। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात शट डाऊन लेकर दो प्राइवेट लाइन मैन के बिजली ठीक करने के दौरान अचानक तार में करंट आने से एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा बुरी तरह से झुलस गया, जिसकी आज उपचार के दौरान मौत हो गयी।
ग्रामीणों का आरोप है कि जब लाइनमैन विभाग से शट डाउन लेकर काम करा रहे थे तो किन परिस्थितिओ में करेंट तार में आयी, ये जांच का विषय है इससे विद्युत विभाग की घोर लापरवही उजागर होती है।
इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है, उनका कहना है की ये विभाग की घोर लालपरवाही है जिसके कारन आज दो लोगो की जान गयी।
इतना सब कुछ  बाद भी विभाग उदासीन बना हुआ है किस भी अधिकारी ने मृतक के परिजनों से मिलना उचित नहीं समझा।
बता दें कि विद्युत विभाग के लचर ब्यवस्था के कारन हाई वोल्ट के तार भी जगह-जगह लटक रहे है जो किसी गंभीर घटना को अंजाम दे सकते हैं। योगी सरकार द्वारा जारी फरमान का इस विभाग पर असर होता नजर नहीं आ रहा है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बदलापुर बीजेपी विधायक रमेश चंद मिश्र ने दोनों मृतक लाइन मैन के परिजनों को एक लाख बीस हजार रुपये की दिया सहायता राशि और प्रशाशन ने भी मुआवजा देने का एलान   किया है और कहा है कि जल्द ही उन्हें सहायता राशि दे दी जाएगी। 

No comments:

Post a Comment