menubar

breaking news

Thursday, May 11, 2017

कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी एवं राज्य मंत्री गिरीश यादव ने टीवी अस्पताल व लीलावती अस्पताल किया औचक निरीक्षण, ओपीडी में छत से टपक रहे पानी को देख भड़की कैबिनेट मंत्री, सीएमओ को जमकर लगाई फटकार

जौनपुर। प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री और जनपद की प्रभारी मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और राज्य मंत्री गिरीश यादव ने टीवी अस्पताल और लीलावती अस्पताल का औचक निरीक्षण किया, जहां कैबिनेट मंत्री ने स्वास्थ्य सेवाओं में मिली भारी खामियों पर सीएमओ को जमकर फटकार लगाई। साथ ही कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत महिलाओ इलाज के लिए प्रदेश सरकार ने 4 हजार करोड़ दिया है। उसके बाद ओपीडी में झरने की तरह बह रहा पानी को देख कर बिफर पड़ी। 
जौनपुर की प्रभारी मंत्री ने सीएमओ की जमकर क्लास ली और 48 घंटे के अंदर पूरी रिपोर्ट मांगी है। 6 महीने पूर्व हुए चाहदीवारी के निर्माण के बाद दो ही महीने में धराशाही होने पर मंत्री ने सम्बंधित ठेकेदार के ऊपर कार्यवाही न होने पर सीएमओ को फटकार लगाई।  
Displaying 20170511_094503.jpgसाथ ही 48 बेडेड का अस्पताल होने पर भी उसमे एक भी मरीज वार्ड में नहीं मिलने से नाराज दिखी मंत्री ने सीएमओ को फटकार लगाई, और अल्टीमेटम दिया। ओपीडी में एक भी मरीज ही मिला और इस अस्पताल को लोग कार्यालय बना लिए जबकि प्रदेश के किसी भी अस्पताल में 8 बजे से ओपीडी काम करने लगती है  और टीवी अस्पताल के मडिकल स्टोर के स्टॉक की भी जांच की तथा मेडिकल स्टॉक में डीटीओ के 12 की वैकेंसी पर चार मोटरसाइकिले खरीद कर स्टॉक में रखने पर भड़की मंत्री ने कहा की सरकारी वेतन मिल रहा है और मरीजों का कोई काम यहाँ पर नहीं हो रहा है और एक मरीज से पूछने पर उसने बताया कि कुछ दवाईया यहाँ से मिलती है और ज्यादातर दवाईयां बाहर से खरीदनी पड़ती है।
कैबिनेट मंत्री ने सबसे पहले जब सीएमओ द्वारा बार-बार आफिस स्टाप और सविदाकर्मियों को 10 बजे से - 5 बजे तक आने की टाइमिंग पर जम कर ली क्लास और गंदगी पर भी उन्होंने ने कहा की इस अस्पताल में ज्यादा सुधार की जरूरत है और जो है जो हमसे बन पड़ेगा वह हम करेंगे। 

No comments:

Post a Comment