menubar

breaking news

Monday, May 15, 2017

जनसमर्थन के बिना कभी भी कोई चीज सफल नहीं होती है - पीएम मोदी

Image result for images of pm modiमध्य प्रदेश। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए उठाये जाने वाले कदमों की रुपरेखा जारी की। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने नर्मदा की रक्षा के लिए शिवराज सरकार के पहल की सराहना की, नर्मदा सेवा यात्रा की सफलता के लिए पीएम ने मध्य प्रदेश की जनता को बधाई दी। 
पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान में कई नदियां हैं, लेकिन अगर हम अपने दायित्व नहीं निभाएंगे तो मानव अस्तित्व की रक्षा नहीं हो सकती है। मध्य प्रदेश सरकार ने मां नर्मदा के उज्ज्वल भविष्य के लिए पेड़ लगाने का निर्णय लिया है, इससे आने वाली पीढ़ियों को लाभ होगा, वृक्षारोपण के जरिए नर्मदा को जीवनदान देने की योजना बनाई गई है।
पीएम ने कहा कि हमारे देश का दुर्भाग्य है कि जहां कहीं सरकार या राजनेता जुड़ जाए, उसकी महत्ता कम हो जाती है। नदी की रक्षा के लिए 150 दिनों तक यात्रा की गई, जिसके लिए सीएम शिवराज और मध्य प्रदेश की जनता बधाई की पात्र है।
पीएम ने कहा कि इन दिनों देश में स्वच्छता अभियान की एक ढांचागत व्यवस्था शुरू की गई है। लगातार तीसरी पार्टी इस पर नजर रख रही है। मध्य प्रदेश के दो शहर भोपाल और इंदौर सबसे स्वच्छ शहरों में शामिल हुए। लेकिन जनसमर्थन के बिना कभी भी कोई चीज सफल नहीं होती है और इसका सबसे बेहतर उदाहरण स्वच्छ भारत अभियान है। पिछली बार स्वच्छता अभियान में मध्य प्रदेश पिछड़ गया था, लेकिन इस बार सबसे स्वच्छ 100 शहरों में राज्य के 22 शहर शामिल हैं।
पीएम ने कहा कि जल ही जीवन है और नदी माता है, ये हम कहते हैं। नदी के बिना अर्थव्यवस्था खोखली हो जाती है, नर्मदा नदी में किसान की हालत बदलने की ताकत है। आज नर्मदा को बचाने की नौबत आन पड़ी है, नर्मदा की सेवा के लिए 150 दिनों की यात्रा भले समाप्त हो रही है, लेकिन अब यज्ञ आरंभ हो चुका है। 

No comments:

Post a Comment