menubar

breaking news

Saturday, May 13, 2017

शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज के नाम पर रखा गया आर्मी का स्कूल

Image result for images of shahid army lieutenant umer fayazनई दिल्ली। शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज के नाम पर घाटी में एक स्कूल का नाम बदलकर 'लेफ्टिनेंट उमर फयाज गुडविल स्कूल' रखा गया है और उनके परिवार को 75 लाख रुपये का चेक सौंप दिया गया है। 
बता दें कि दक्षिणी कश्मीर में आतंकवादियों ने अगवा कर सैन्य अधिकारी फैयाज की हत्या कर दी थी। राजपूताना राइफल्स की तरफ से एक लाख के चेक के अलावा, आर्मी ग्रुप इंश्योरेंस फंड की तरफ से 75 लाख रुपये का चेक शहीद फयाज के परिवार को सौंपा गया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने कहा है कि विक्टर फोर्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) मेजर जनरल बी एस राजू ने कुलगाम जिले में शहीद के शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि सेना उनके साथ खड़ी है और उनकी मदद के लिए हर वक्त तैयार है।
उन्होंने कहा है कि जीओसी ने आश्वासन दिया है कि लेफ्टिनेंट उमर की कायराना ढंग से की गई हत्या के लिए जो लोग भी जिम्मेदार होंगे, उन्हें न्याय के कठघरे में लाया जाएगा। जीओसी ने इलाके के आर्मी स्कूल का नाम बदलकर 'लेफ्टिनेंट उमर फयाज गुडविल स्कूल' करने की घोषणा की।
छुट्टियों में कुलगाम स्थित अपने घर आए अधिकारी को आतंकवादियों ने उस वक्त अगवा कर लिया था, जब बीते नौ मई को बाटापुरा गांव में वो अपने मामा की बेटी की शादी में शिरकत कर रहे थे। उनका गोलियों से छलनी शरीर 10 मई को शोपियां जिले के हारमेन में पाया गया। 

No comments:

Post a Comment