menubar

breaking news

Saturday, May 6, 2017

हमें दलदल से कोई अगर बाहर निकाल सकता है तो वह प्रधानमंत्री मोदी हैं - महबूबा मुफ्ती

Image result for images of mahbooba muftiजम्मू कश्मीर। राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में जारी हिंसा और लूट-पाट और आंतक की बढ़ती घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ही राज्य को इस 'दलदल' से निकाल सकते हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महबूबा ने कहा कि हमें दलदल से कोई अगर बाहर निकाल सकता है तो वह प्रधानमंत्री मोदी हैं। वह जो भी फैसला करेंगे, मुल्क उसका समर्थन करेगा।
बता दें कि कश्मीर में पिछले एक साल से हिंसा और पत्थरबाजी की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है।
मुफ्ती ने माना कि कश्मीर की स्थिति बेहतर नहीं है और इससे जम्मू पर भी असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पहले वाले पीएम भी पाक जाना चाहते थे, पर हिम्मत नहीं की। पीएम मोदी लाहौर गए और यह ताकत की निशानी है।
कश्मीर की स्थिति को लेकर हाल ही में मुफ्ती ने पीएम मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। गृह मंत्री से मुलाकात के बाद मुफ्ती ने कश्मीर के हालात को दो से तीन महीने के भीतर सुधार लाने का आश्वासन दिया था।
प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान मुफ्ती ने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए अटल नीति को रास्ता बताया था। एक बार फिर से उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नीतियों के जरिये कश्मीर समस्या के समाधान की वकालत की है।
इसके बाद हालात की समीक्षा को लेकर राज्य के राज्यपाल ने भी गृह मंत्री से मुलाकात की थी। गृह मंत्री ने राज्यपाल को जम्मू-कश्मीर के हालात को जल्द से जल्द सुधारे जाने का आदेश दिया था।

No comments:

Post a Comment