menubar

breaking news

Monday, May 15, 2017

आईजी ने कोना बचाओ अभियान के तहत डीआईजी, एसपी, एएसपी समेत सभी सीओ और थानाध्यक्षों को एक-एक चौराहे को गोद लेने का दिया निर्देश

लखनऊ। प्रदेश के गोरखपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल आज बस्ती का दौरा किया। उन्होंने जनपद की कानून व्यवस्था की समीझा की। इसके अलावा आईजी मोहित अग्रवाल ने जनपद को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए कोना बचाओ अभियान की शुरूआज की। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईजी ने इस अभियान के तहत डीआईजी, एसपी, एएसपी समेत सभी सीओ और थानाध्यक्षों को एक-एक चौराहे को गोद लेने का निर्देश दिया है। 
सूत्रों की मानें तो आई जी का कहना है कि गोद लेने वाले सभी लोग अपने-अपने चौराहों पर ट्रैफिक और अतिक्रमण पर नजर रखेंगे, साथ ही जो अधिकारी जिस चौराहे को गोद लेगा वह वहां के कुछ व्यापारियों को अपना विजिटिंग कार्ड देगा, जिससे ट्रैफिक लगने पर अधिकारी को सीधे सूचना प्राप्त होगी और उस पर तत्काल कार्यवाही कर ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक कराएगा। 
इसके अलावा आईजी ने कहा कि एसओजी के तर्ज पर एक नई टीम का गठन किया गया है, जिससे जनपद में होने वाले अवैध कामों को रोका जा सके, इस टीम का काम अवैध शराब, खनन, जमीनों पर कब्जा की सूचना पर तत्काल कार्यवाही करेगी, इस टीम की मानीटरिंग एसपी करेंगे। 

No comments:

Post a Comment