menubar

breaking news

Saturday, May 6, 2017

मतदाता सूची में नाम सम्मिलित किये जाने हेतु 9 मई से 15 मई तक करें आवेदन

जौनपुर। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी डा. बलकार सिंह ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग,उ0प्र0 लखनऊ द्वारा नगर निकायों की निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण कराये जाने का निर्देश निर्गत करते हुए कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। जिले की समस्त नगर निकायों के निर्वाचक नामावलियों के नीचे लिखे समय सारिणी के अनुसार संक्षिप्त पुनरीक्षण कराये जाने का निर्देश दिया है।
नगरीय निकायों के अनुसार ड्राफ्ट निर्वाचक नामावली का तैयार कराया जाना 05 मई से 08 मई तक, ड्राफ्ट निर्वाचक नामावली का प्रकाशन 09 मई, ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण तथा दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करना 09 मई से 15 मई तक, दावे और आपत्तियों का निस्तारण 16 मई से 19 मई तक, दावे और आपत्तियों के निस्तारण के उपरान्त पूरक सूचियों की पाण्डुलिपियों की तैयारी तथा उन्हें मूल सूची में यथा स्थान समाहित करने की कार्यवाही 20 मई से 24 मई तक, अन्तिम रूप से तैयार निर्वाचक नामावलियों का जनसामान्य के लिए प्रकाशन 25 मई को किया जायेगा।
अपर जिला मजिस्ट्रेट(वि0/रा0)/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (न0नि0) जौनपुर एवं उपजिलाधिकारी /सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी(न0नि0) द्वारा अपने यहां के स्थानीय निकायों की निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार दैनिक समाचार पत्रों में करायेगें तथा सार्वजनिक जानकारी हेतु समस्त सम्बन्धित कार्यालयों के सूचना पट्ट पर यह कार्यक्रम प्रदर्शित किया जायेगा।
मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में सम्मिलित किये जाने हेतु 9 मई से 15 मई की अवधि में अपना नाम बढ़ाने हेतु आयोग की वेवसाइड पर आन लाइन भी आवेदन कर सकते हैं। नगरीय निकायों की निर्वाचक नामावली तैयार कराकर उनके अधीक्षण निदेशन एवं नियंत्रण करना आयोग का संवैधानिक दायित्व है।
अतः निर्धारित समय सीमा के अनुसार निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य पूर्ण किया जाना है। इस अवधि में पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवस में भी सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेगें और आयोग के समय सारिणी के अनुसार कार्यवाही पूर्ण की जायेगी।

No comments:

Post a Comment