menubar

breaking news

Saturday, May 6, 2017

जहरीली गैस लीक होने के कारण 300 से ज्यादा स्कूली बच्चों की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती

50 students admitted to nearby hospital after gas leakage from a container in Delhi's Tughlakabad
नई दिल्ली। राजधानी के तुगलकाबाद इलाके में एक कैमिकल से भरे ड्रम ले जा रहे ट्रक से गैस लीक होने के कारण 300 से ज्यादा स्कूली बच्चों की तबीयत खराब होने का मामला प्रकाश में आया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना रानी झांसी कन्या सर्वोदय विद्यालय के पास की है। सुबह स्कूल की वाइस प्रिंसिपल ने कहा कि गैस रिसाव के बाद बच्चे आंखों और गले में जलन की शिकायत करने लगे। इसके बाद करीब 50 से 60 बच्चों को तीन अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि गैस की चपेट में आने से कई बच्चे बेहोश हो गए थे। बेहोश हुए सभी बच्चे को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे स्‍कूल को खाली करा लिया गया है। बच्चों की स्थित खतरे से बाहर बताई जा रही है। 
दक्षिण पूर्वी डीसीपी की मानें तो करीब 300 बच्चों को 4 अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, कोई गंभीर नहीं है। स्थिति पर नियंत्रण में है।' राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम भी स्कूल पंहुच चुकी है। 
दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और प्रशासन को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि घटना में किसी भी तरह की लापरवाही सामने आने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
बच्चों को  अपोलो, बत्रा और मजीदिया अस्पतालों मे भर्ती कराया गया है। घटना के बाद स्कूल की छुट्टी कर दी गई। इसके अलावा आसपास के 2 स्कूलों में भी छुट्टी कर दी गई है।
गैस लीक की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। इलाके में राहत बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment