menubar

breaking news

Friday, May 5, 2017

सीएम योगी ने कहा - 15 जून तक लखनऊ में चलेगी मेट्रो ट्रेन

Image result for images of cm yogi
लखनऊ। आज राजधानी में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ तथा वेंकैया नायडू ने मीडिया को संबोधित किया। 
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में विकास व स्वच्छता पर विशेष जोर है। सीएम योगी आदित्यनाथ को भरोसा है कि लखनऊ में मेट्रो के पहले चरण का संचालन जून माह के मध्य से संभव होगा।
उन्होंने कहा कि लखनऊ में मेट्रो का काम लगभग पूरा होने को है, हमारा प्रयास है कि 15 जून तक हम इसका संचालन शुुरू कर दें, पिछली सरकार ने लखनऊ में आधी अधूरी योजनाओं का लोकार्पण किया था। लखनऊ मेट्रो के कार्य में प्रगति है। मध्य जून के बाद ही हम मेट्रो को सुचारू रूप से चला सकेंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद वाराणसी, कानपुर व गोरखपुर में भी मेट्रो का काम होगा। हम झांसी में भी मेट्रो लाने का काम करेंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं वेंकैया जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं। बहुत सी चीजों पर यूपी में काम करना जरूरी है। स्वच्छ भारत अभियान में हमारे प्रदेश के नौ सबसे गंदे शहर हैं। यह सर्वे हमारी सरकार के आने से पहले का है। सर्वे की रिपोर्ट आने से पहले हमने योजना तैयार कर ली है। 2018 अक्टूबर तक यूपी को ओडीएफ घोषित करेंगे। इसमें प्रदेश सरकार केंद्र सरकार से मदद लेगी। इस अभियान का मैं  आगरा में परसों शुभारम्भ करुंगा। उन्होंने कहा कि यूपी में कूडा प्रबंधन के लिए हमने योजना बना ली है जल्द ही इसपर काम होगा। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमृत योजना के अंतर्गत 61 नगरों का चयन हुआ है जिनपर काम शुरू हो चुका है। हमें आवास के लिए अब तक 29 लाख से अधिक आवेदन मिल चुके हैं। यूपी में छह लाख आवास बनाने का प्रस्ताव है, यूपी में स्मार्ट सिटी योजना पर तीन चरणों में काम होगा।

No comments:

Post a Comment