menubar

breaking news

Sunday, April 23, 2017

गेहूं क्रय के लिए दो करोड़ पचास लाख चौवालीस हजार चार सौ उन्यासी रूपये की धनराशि उपलब्ध - जिला पूर्ति अधिकारी

जौनपुर। आज कलेक्ट्रेट सभागार में सम्भागीय खाद्य नियंत्रक वाराणसी मण्डल प्रेम प्रकाश पाल, अपर जिलाधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी, जिला विपणन अधिकारी महेश कुमार श्रीवास्तव, जिला पूर्ति अधिकारी डॉ0 राकेश तिवारी के साथ जिले के सभी क्रय केन्द्र प्रभारियों के साथ शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष गेहूं क्रय करने के सम्बन्ध में केन्द्रवार समीक्षा किया गया।
सम्भागीय खाद्य नियंत्रक वाराणसी मण्डल प्रेम प्रकाश पाल ने सभी केन्द्र प्रभारियों को निर्देशित किया कि ऑनलाइन एवं ऑफ लाइन क्रय की सूचना प्रतिदिन एडीएम कार्यालय एवं जिला विपणन अधिकारी को उपलब्ध करायें। उन्होंने बताया कि मौसम को देखते हुए क्रय केन्द्रों से गेहूं को ठीकेदार के माध्यम से ट्रक द्वारा किरतापुर एवं शाहगंज एफसीआई गोदाम पर भेजवाना सुनिश्चित करे। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन मेरे द्वारा मण्डल के किसी एक जिले में जाकर समीक्षा किया जा रहा  है। उन्होंने क्रयकेन्द्र प्रभारियों को निर्देशित किया कि हरहालत में शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य हमसबको मिलकर पूर्ण करना है।
एडीएम उमाकान्त त्रिपाठी ने सभी केन्द्र प्रभारियों को निर्देशित किया कि तीन दिन के भीतर जिले के सभी ग्रामसभाओं में डुग्गी पिटवाकर क्रयकेन्द्र का स्थान, प्रभारी का नाम, गेहूं का मूल्य रू0 1625 प्रति कुन्तल की जानकारी किसानों को देकर इस आशय का प्रमाण पत्र भी उपलब्ध करायें। दस मीट्रिक टन से कम क्रय करने वाले केन्द्र प्रभारियों को कठोर चेतावनी के साथ ही स्पष्टीकरण मांगते हुए शासन को रिपोर्ट प्रेषित करने का निर्देश दिया। जिला प्रबन्धक पीसीएफ को केन्द्रों पर धनराशि, बोरे आदि की ब्यवस्था तत्काल कराने का निर्देश दिया।
 जिला पूर्ति अधिकारी डॉ0 राकेश तिवारी ने शासन के निर्देशानुसार गेहूं खरीद के साथ ही पीडीएस में भी सहयोग करने की अपेक्षा किया है। जिला विपणन अधिकारी ने बताया कि आज 12 बजे तक 925 किसानों द्वारा 3105.11 मीट्रिक टन गेहूं खरीद किया गया। गेहूं क्रय के लिए दो करोड़ पचास लाख चौवालीस हजार चार सौ उन्यासी रूपये की धनराशि उपलब्ध है।  

No comments:

Post a Comment