menubar

breaking news

Saturday, April 22, 2017

डीजापी सुलखान सिंह ने सम्भाला यूपी पुलिस की कमान, कहा - कानून तोड़ने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही

Image result for images of dgp sulkhan singhलखनऊ। प्रदेश के नए डीजापी सुलखान सिंह ने पद संभालते ही अपने इरादे साफ कर दिये हैं। पद संभालने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए सुलखान सिंह ने कहा कि अपराधी कोई भी हो उन्हें बख़्शा नहीं जाएगा।
बता दें कि सुलखान सिंह ने जावीद अहमद का स्थान लिया है, जिन्हें पुलिस महानिदेशक (पीएसी) के पद पर नयी तैनाती दी गयी है। बांदा के रहने वाले सुलखान सिंह प्रदेश के 55वें डीजीपी बने हैं। इसके साथ ही वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आदित्य मिश्रा को दलजीत चौधरी की जगह पे एडीजी ‘लॉ एंड आर्डर’ बनाया गया है।
उन्होंने कहा, सीएम का साफ़ निर्देश है अपराधी कोई भी हो, भले ही सत्तारुढ़ पार्टी का हों, सब पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब से गुंडागर्दी पर क़ानून काफी सख़्त होगा। यूपी पुलिस बिना किसी भेदभाव के अपना काम करेगी। उन्होंने कहा क‌ि गोरक्षा के नाम पर क‌िसी को कानून हाथ में लेने का अध‌िकार नहीं द‌िया जाएगा। उन्होंने कहा क‌ि यही बात छेड़छाड़ के मामले में भी लागू होगी। पु‌ल‌िस सादी वर्दी में मनचलों पर नजर रखेगी। वहीं एंटी रोमियो दल को लेकर उन्होंने कहा कि पुलिस उन लोगों पर ही कार्रवाई करेगी, जो आपत्तिजनक व्यवहार करते पाए जाएंगे।
पुल‌िस को वीकऑफ म‌िलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के लिए विश्राम मिलना चाहिए तो जरूरी है कि साप्ताहिक अवकाश मिले। उम्मीद है कि इससे प्रदर्शन में सुधार मिलेगी। नाइट शिफ्ट के बाद भी रेस्ट मिलना चाहिए।
डीजीपी ने कहा सौ फीसदी एफआईआर सुनिश्चित करनी है। हमने ट्रेनिंग में एटीट्यूडनल चेंज को शामिल किया है ताकि व्यवहार सुधारकर जनता का दिल जीत सकें। अपराधियों और कानून तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्यवाही करेगी। पुलिस को बेहतर बनाना और जनता का भरोसा जीतना हमारी प्राथमिकता होगी। 

No comments:

Post a Comment