menubar

breaking news

Sunday, April 16, 2017

एक साथ कई विमानों का अपहरण के योजना की आशंका, देश के तीन बड़े एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी

Image result for images of mumbai airportनई दिल्ली। देहरादून के जॉली ग्रांट हवाई अड्डे पर एक विदेशी नागरिक को सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार किए जाने के बाद देश के तीन बड़े एयरपोर्ट मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद पर हाइजैक का अलर्ट जारी किया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने हवाई अड्डों को एक विशेष सूचना दी थी, जिसके अनुसार रविवार को चेन्नई और हैदराबाद हवाईअड्डे से एक साथ विमान को अपहरण करने की योजना को अंजाम दिया जाना है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 23 लोगों की एक टीम विमानों को हाईजैक करने की योजना पर काम कर रही है।सुरक्षा एजेंसियों ने सभी हवाई अड्डों को हाई अलर्ट पर रखा है। खुफिया सूचने मिलने के बाद मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई हवाई अड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है।
सूत्रों की मानें तो खुफिया एजेंसियों को आतंकियों के हाइजैक प्लान की जानकारी मिली थी। जानकारी के मुताबिक आतंकी मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद से एक साथ प्लेन हाईजैक करने की फिराक में हैं।
इसके लिए बाकायदा 23 आतंकियों की टीम बनाई गई है। 
चेन्नई हवाई अड्डे में सुरक्षा को सात गुना बढ़ा दिया गया है। मुंबई और हैदराबाद में भी सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है और विशेष दल के दस्ते तलब किए गए हैं। तीनों हवाई अड्डों पर CISF के जवान हथियारों के समेत गश्त लगा रहे हैं। चेन्नई में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों में गेस्ट एंट्री पर रोक लगाई गई है, मुसाफिरों की कड़ी तलाशी ली जा रही है।

No comments:

Post a Comment