menubar

breaking news

Wednesday, April 19, 2017

'रोटी की जंग' छेड़ने वाले जवान तेज बहादुर को बीएसएफ की छवि खराब करने के आरोप में किया गया बर्खास्त

Image result for bsf javaan tej bahadurनई दिल्ली। सोशल मीडिया पर खाने का वीडियो वायरल कर 'रोटी की जंग' छेड़ने वाले जवान तेज बहादुर को बीएसएफ ने बर्खास्त कर दिया गया है। तेज बहादुर पर बीएसएफ की छवि खराब करने के आरोप लगे हैं।
बता दें कि तेज बहादुर यादव ने नौ जनवरी को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था। वीडियो में उसने जवानों को दिया जाने वाला खाना दिखाया था। यादव ने दाल में केवल हल्दी और नमक होने का दावा किया था। उसने साथ ही कहा था कि उन्हें जली हुई रोटी दी जाती है। तेज बहादुर ने कहा था कि कई स्थानों पर इस प्रकार का खाना दिया जाता है और कई बार जवानों को भूखे पेट सोना पड़ता है। 
वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और बीएसएफ से मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। इस बीच तेजबहादुर ने वीआरएस के लिए अप्लाई किया था, जिसे स्वीकार नहीं किया गया। तेजबहादुर की वीआरएस रद्द कर दी गई और उन्हें निर्देश दिया गया कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, वे बीएसएफ नहीं छोड़ सकते। 
सूत्रों की मानें तो आजकल तेजबहादुर एलओसी पर तैनात थे और उसे प्लम्बर का काम दिया गया। इस बीच तेज बहादुर ने दावा किया है कि उसके पास करोड़ों के घोटाले के सबूत हैं। अगर उसे मीडिया के सामने अपनी बात रखने का मौका दिया जाए तो वह इनका खुलासा कर सकता है।

No comments:

Post a Comment