menubar

breaking news

Saturday, April 22, 2017

गेहॅू क्रय केन्द्र का अपर जिलाधिकारी ने किया आकस्मिक निरीक्षण


जौनपुर। अपर जिलाधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी ने आज जिला खाद्य विपरण अधिकारी महेश कुमार श्रीवास्तव के साथ गेहॅू क्रय केन्द्र शीतला चौकिया मण्डी देवचन्द्रपुर, किरतापुर, कबुलपुर आदि केन्द्रो का आकस्मिक निरीक्षण किया। लक्ष्य के सापेक्ष खरीद न करने पर केन्द्र प्रभारियों को सचेत किया कि किसानों से सम्पर्क कर गेहॅू क्रय का लक्ष्य शतप्रतिशत प्राप्त करे। जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देशित किया कि लक्ष्य से अत्यंत कम क्रय करने वाले केन्द्र प्रभारियों का स्पष्टीकरण मॉगकर शासन को रिपोर्ट प्रेषित करे। 
जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने बताया कि सभी केन्द्र प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि किसानों से सम्पर्क कर खरीद का लक्ष्य प्राप्त करे तथा केन्द्रो पर किसानों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे। 10 रुपया किसानो को सफाई कर देना पडेगा उसका भुगतान आरटीजीएस से किसान के खाते में प्रेषित कर दिया जायेगा। सभी केंद्रों पर बैनर पर डिप्टी आरएमओ, एडीएम, एसडीएम, केन्द्र प्रभारी का फोन अंकित है। 
किसान भाई किसी प्रकार की असुविधा होने पर फोन कर सकते है। अढ़तियॉ/व्यापरी को किसी भी दशा में 1625 रुपये समर्थन मूल्य पर न बेचे। टीम बनाकर अढ़तियॉ/व्यापरी/ फ्लोरमिल की जॉच करेगी। अपर जिलाधिकारी द्वारा मण्डी/व्यापरकर/ खाद्य विभाग के अधिकारियों को जॉच के निर्देश दिये गये है। अपर जिलाधिकारी ने लक्ष्य के सापेक्ष प्रतिशत पं.स.समितियॉ 8.61, पी.सी.एफ. 5.51, यू.पी.एग्रो 0.51, कल्याण निगम 0.92, एन.सी.सी.एफ. 0.22, नेफेड 1.02 पर नाराजगी व्यक्त किया। जिले में 101 क्रय केन्द्रों लक्ष्य 75000 मी.टन के सापेक्ष क्रमिक गेहॅू खरीद 2647.460 मी.टन किया गया है। 

No comments:

Post a Comment