menubar

breaking news

Sunday, April 23, 2017

पीएम मोदी ने नीति आयोग की बैठक में माँगा विकास के लिए सबका साथ

नई दिल्ली। नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की तीसरी बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की, जिसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा नीति आयोग के सदस्य और विशेष रूप से आमंत्रित विशेषज्ञ भी शामिल हुए।
सूत्रों के मुताबिक नीति आयोग की बैठक में भारत में बदलाव लाने का अगले 15 साल का रोडमैप पेश हुआ। इसमें 7 साल का रणनीतिक दस्तावेज तथा तीन साल का ऐक्शन प्लान शामिल है।
इस बैठक का एजेंडा केंद्र सरकार के विजन दस्तावेज पर चर्चा करना है।
बैठक में 1 जुलाई से लागू होने वाले जीएसटी क़ानून की दिशा में हुई प्रगति की समीक्षा भी की जाएगी। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मीटिंग में पिछली दो बैठकों के दौरान लिए गए फैसलों और पर भी चर्चा की जाएगी।
इस बैठक का एजेंडा केंद्र सरकार के विजन दस्तावेज पर चर्चा करना है। नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगरिया विजन डॉक्यूमेंट में सुझाए रोडमैप के अहम पहलुओं पर प्रेजेंटेशन देंगे। दस्तावेज में अगले 15 साल के दौरान देश की आर्थिक तरक्की की रफ्तार बढ़ाने के लिए रोडमैप तैयार किया गया है।
आपको बता दें कि नीति आयोग की इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह बैठक शाम 6 बजे भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित होगी।
इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, संगठन महामंत्री रामलाल तथा भाजपा शासित 13 राज्यों के सभी मुख्यमंत्री एवं 5 उप मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे।

No comments:

Post a Comment