menubar

breaking news

Sunday, April 23, 2017

पुलिसकर्मी बताएं उनके पास कितनी है चल-अचल संपत्ति एवं कैश - सीएम योगी

Image result for images of cm yogiलखनऊ। योगी सरकार ने पुलिसकर्मियो पर शिकंजा कसते हुए आदेश दिया है कि अब अराजपत्रित पुलिसकर्मियों को भी शपथ पत्र देना होगा कि उनके पास कितनी चल-अचल संपत्ति, कैश है। 
सूत्रों की मानें तो कई पुलिस कर्मी शपथ पत्र में पूरी संपति का ब्यौरा नहीं दे रहे है, ऐसे लोगों को पुलिस प्रशासन चिन्हित कर कार्यवाही करेगा। 
बताते चले कि सूबे में सत्ता परिर्वतन होने के बाद प्रदेश सरकार ने पुलिस कर्मियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। पिछले दिनों डीजीपी ने समस्त जिले के एसपी को इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक का शपथ पत्र भरवाकर पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी थानों पर शपथ पत्र भरने वाला फार्म पहुंच भी गया है। दो सौ से अधिक पुलिसकर्मी ने शपथ पत्र भर कर अपने इंचार्जों को दे भी दिया है। 
सूत्रों की मानें तो अवैध ढंग से रुपया कमाने वाले कई पुलिस कर्मी शपथ पत्र सहीं ढंग से नहीं भर रहे है, चल और अचल संपति को छिपा रहे है। 
उनके विरुद्ध कहा गया है कि झूठा शपथ पत्र भरने वाले पुलिस कर्मियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी, इसके लिए वह स्वंय जिम्मेदार होंगे।

No comments:

Post a Comment