menubar

breaking news

Saturday, April 22, 2017

जौनपुर में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर हुई करोड़ों की ठगी, मुकदमा दर्ज

जौनपुर। जनपद के मड़ियाहूं स्थानीय कोतवाली में शुक्रवार को नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों के अवैध वसूली के आरोपी तथाकथित पत्रकार के ऊपर धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है ।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना के सम्बन्ध में पीड़ित योगेन्द्र कुमार पाल निवासी परवलपुर ने कोतवाली में तहरीर देकर विपक्षी कौशल पाण्डेय पुत्र रखवाली पाण्डेय ग्राम कनवा के विरुद्ध प्रार्थना पत्र दिया कि विपक्षी ने मुझसे और अन्य 15 लोगों से सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर कूट रचित व फर्जी दस्तावेज तैयार कर हमलोगों को झांसे में लेकर लाखो रूपये लिए हैं और फर्जी नियुक्ति पत्र लाकर दे दिया। 
सूत्रों की मानें तो जब प्रार्थी कचहरी में बाबू पद पर नौकरी करने गया तो पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी है। इस प्रकार प्रार्थना पत्र में अन्य 15 लोगों से अवैध वसूली की बात कही गयी। जिसका उल्लेख नाम मोबाइल नम्बर और आये-गए रूपये की मात्रा के साथ तहरीर दे दी गयी है। आगे प्रार्थी जब अपना रुपया वापस मांगने के लिए आरोपी के घर गया तो गाली-गलौज दिया और दोबारा पैसा मांगने पर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। 
पीड़ित के तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को IPC की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 406, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है। 
खबर लिखे जाने तक अभियुक्त पुलिस की पकड से बाहर हैं। पुलिस गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है। 

No comments:

Post a Comment