menubar

breaking news

Tuesday, April 18, 2017

सीएम योगी की तीसरी कैबिनेट बैठक में गोरखपुर व आगरा एयरपोर्ट का बदला नाम

Image result for images of cm yogiलखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में तीसरी कैबिनेट बैठक लोकभवन में संपन्न हुई। बैठक में फसल बीमा योजना, ई-टेंडर‌िंग समेत 8 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। 
मीट‌िंग के बाद कैब‌िनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा औ स‌िद्धार्थ स‌िंह ने मीड‌िया को फैसलों के बारे में बताया। इस दौरान श्रीकांत शर्मा ने कहा, ये सरकार क‌िसान के ह‌ित में काम करने वाली सरकार है। क‌िसानों का भला कैसे हो, इसके ल‌िए मुख्यमंत्री सुबह नौ बजे से रात दो बजे तक लगे रहते हैं।
बैठक में जिन 8 प्रस्तावों पर मुहर लगी है उसमें गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम महायोगी गोरखनाथ पर रखा जाएगा। आगरा एयरपोर्ट का नाम दीन दयाल उपाध्याय एयरपोर्ट रखा जाएगा। प्रदेश में खोले जाएंगे 12 नए कृष‌ि व‌िज्ञान केंद्र। राज्य में हेमा मालिनी की फिल्म 'एक थी रानी ऐसी भी' को टैक्स फ्री कर दिया गया है, राजमाता सिंधिया पर किताब राजपथ से लोकपथ पर बनी है। किसानों के आलू खरीद को मंजूरी, न्यूनतम समर्थन मूल्य 487 रुपये प्रति क्विंटल। ठेकों में पारदर्श‌िता के ल‌िए  ई-टेंडर के प्रस्ताव को म‌िली मंजूरी। फसल बीमा योजना को मंजूरी, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को 2 साल में लागू क‌िया जाएगा। 20 कृषि विज्ञान केंद्रों को केंद्र से मंजूरी म‌िली है,  यूपी सरकार ने जमीन देने का फैसला लिया।

No comments:

Post a Comment