menubar

breaking news

Tuesday, April 18, 2017

आज होगी सीएम योगी कैबिनेट की तीसरी बैठक, तबादला नीति बदलने के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व वाली यूपी कैबिनेट की मंगलवार को तीसरी बैठक होगी। कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार तबादला नीति बदलने के प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती है। यूपी में पिछले कई सालों से एक ही तबादला नीति लागू है। एक जिले में 6 साल से जमे अफसर और 1 मंडल में दस साल से जमे अफसरों का तबादला किया जाता रहा है।
सूत्रों की मानें तो योगी सरकार अब इस नीति में बदलाव का मन बना चुकी है। नई तबादला नीति में 6 साल से घटाकर 5 साल और मंडलों में 10 साल से घटाकर 7 साल करने की संभावनाएं है। कैबिनेट में लोक कल्याण से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे जाने की भी संभावनाएं हैं।
इसके साथ ही कैबिनेट बैठक में गोरखपुर में मेट्रो परियोजनाएं शुरू करने संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से सांसद हैं।
बता दें कि योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की अब तक दो बैठकें हो चुकी है। दोनों ही बैठकों में भारतीय जनता पार्टी की मेनिफेस्टो में किये गये वादों के अनुसार फैसला लिया गया है।
पहली बैठक में किसानों के एक लाख तक की कर्जमाफी से संबंधित अहम फैसला लिया गया था। यूपी सरकार ने करीब दो करोड़ किसानों का कुल 36,359 करोड़ का कर्ज माफ करने का फैसला लिया था। इसके साथ ही किसानों को एक और बड़ी राहत देते हुए सरकार ने गेहूं खरीद के लिए 5 हजार केंद्र खोले जाने का ऐलान किया था। वहीं दूसरे कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में 24 घंटे बिजली पहुंचाने संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी।

No comments:

Post a Comment