menubar

breaking news

Wednesday, April 19, 2017

धार्मिक स्थानों पर शराब पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो अधिकारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही - सीएम योगी

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अयोध्या, वृंदावन, चित्रकूट और देव शरीफ जैसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों में शराब की दुकानों पर प्रतिबंध सख्ती से लागू किया जाए।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक्साइज विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि राज्य में राजस्व की वृद्धि के लिए एक नई उत्पाद शुल्क नीति तैयार की जाए।
मुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि धार्मिक स्थानों पर शराब पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी और जिम्मेदार अधिकारी दंडित किए जाएंगे।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने एक्साइज विभाग के अधिकारियों को राजस्व बढ़ाने के लिए एक नई आबकारी नीति को प्राथमिकता पर बनाने को कहा है।
आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सर्वोच्च न्यायालय के राजमार्गों पर शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के आदेश के बाद 8,544 शराब की दुकानों का स्थान बदलना है, जो कि स्कूलों, पूजा स्थलों, अस्पतालों और आबादी वाले क्षेत्रों से निर्धारित दूरी पर हों तब ही उन्हें खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कहा कि वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, मथुरा में कृष्ण जन्मस्थान और इलाहाबाद में संगम के आसपास के एक किलोमीटर के क्षेत्र में यह पूर्ण रूप से निषेध होनी चाहिए'।

No comments:

Post a Comment